बस-ट्रक टक्कर, बस चालक की मौत, 13 घायल

सड़क सुरक्षा सप्ताह से पहले हुआ हादसा

कोण्डागांव | जिला के नेशनल हाईवे 30 पर स्थित जुगानी पुल में सड़क सुरक्षा सप्ताह के पहली शाम से सड़क हादसों का शिलशिला शुरू हुआ। इन हादसों का आंकड़ा 12 जनवरी की सुबह होते-होते तीन तक जा पहुंचा। इन तीन हादसों में सबसे पहले बाइक, फिर ऑटो रिक्शा, और अब बस-ट्रक की आमने-सामने भिड़ंत हो गई है। इन तीन घटनाओं में बस चालक समेत 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 13 लोगों से अधिक घायल हो गए है।

बस-ट्रक की आपसी भिड़ंत की जानकारी अनुसार, आज सुबह कांकेर रोडवेज की बस सीजी 19 एफ 3060 जगदलपुर से रायपुर के लिए निकली थी। बस जैसे ही फरसगांव थाना अंतर्गत एनएच 30 जुगानी पुल पर पहुंची सामने से आती ट्रक सीजी 17 केआर 9300 से टकरा गई। बस-ट्रक के इस टक्कर में 13 से अधिक यात्री घायल हो गए है, वहीं बस चालक की उपचार के दौरान मौत हो गई। घायलों का जिला अस्पताल आरएनटी कोण्डागांव में उपचार जारी है।

बाइक चालक की हुई मौत

तीन हादसों में पहला हादसा 11 जनवरी की देर जुगानी पुल पर ही घटा है। बताया जा रहा है कि, जुगानी पुल पर छुट-पुट मरम्मत का कार्य चल रहा है। मरम्मतकर्ता मरम्मत के बाद सामग्री सड़क पर खतरनाक तरीके से छोड़ देते है। इसी से टकराकर एक बाइक चालक युवक की मृत्यु हो गई। यह भी बताया जा रहा है कि, युवक क्षेत्र का क्रिकेटर था, और क्रिकेट खेल के लौट रहा था, तभी यह हादसा हुआ। इतना ही नही रात में एक ऑटो भी इसी जगह पर पलटा जिसमें ऑटो सवार घायल हो गए।

टोल प्लाजा का सड़क सुरक्षा, प्लाजा तक सिमटा

जानकारी अनुसार, एनएच 30 के अंतर्गत वर्तमान में तीन टोल प्लाजा है, घटना स्थल टोल प्लाजा मसोरा टोल प्लाजा (कोण्डागांव) अंतर्गत है। मसोरा टोल प्लाजा में भी राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह का आयोजन हो रहा है। लेकिन आज जब हादसा हुआ तो टैक्स वसूलने वालें प्लाजा के कर्मचारी मौके पर किसी भी तरह के मदद करते नही दिखें। ऐसे में दुर्घटना की सूचना मिलते ही फरसगांव थाना पुलिस व जिला यातायात पुलिस, 108-102 को घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों की मदद करते देखा गया।