कैंप में कोरिया के 20 मरीजों में कैंसर के लक्षण

रेडिएशन ऑनकॉलाजिस्ट ने की जाँच

बैकुंठपुर। राज्य सरकार और निजी कैंसर अस्पताल के करार पर कोरिया जिला अस्पताल बैकुंठपुर में रायपुर से आए दिग्गज चिकित्कसों के कैंसर जांच कैम्प में 20 मरीजों में कैंसर के लक्षण पाए गए है, जिन्हे रायपुर में इलाज के लिए बुलाया गया है।
इस संबंध में रेडिएशन ऑनकॉलाजिस्ट डॉ आशुतोषदास शर्मा ने बताया कि इस कैम्प में अभी तक 20 मरीजों में कैंसर के लक्षण पाए गए है। कैम्प में प्रारंभिक जांच के संसाधन लाए गए थे, मरीजों को जांच के उपरांत अब रायपुर में बुलाया गया है, जहां उनके इलाज की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ सरकार और बालको कैंसर अस्पताल द्वारा हर शनिवार कैंसर के मरीजों की जांच के लिए राज्य भर में कैम्प का आयोजन किया जाता है। इसी तारतम्य मे जिला अस्पताल बैकुंठपुर में कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें रेडिएशन ऑनकॉलाजिस्ट डॉ आशुतोषदास शर्मा, डॉ अभिषेक कुमार, शैलेन्द्र देशमुख के साथ कई सहायक रायपुर से बैकुंठपुर पहुंचें। जहां कैम्प के शुभारंभ में स्वास्थ्य विभाग के कई अधिकारी नदारद रहे, जिसकी काफी चर्चा रही। वहीं दूसरी ओर ऐसे महत्वपूर्ण कैम्प में ना के बराबर प्रचार प्रसार किया गया। लोगों का कहना था कि इस कैम्प का स्वास्थ्य विभाग द्वारा अच्छा प्रचार प्रसार कराया जाना था ताकि यहां के दूर-दूर के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों को फायदा मिलता।
जिले में कई रोगों के इलाज के लिए लोगों को रायपुर, इंदौर, नागपुर का रूख करना पडता है। लोगों को कैम्प के बारे में कोई जानकारी नहीं हो सकी और काफी कम संख्या में लोग इस कैम्प में शामिल हो सके।