151 निकायों में 66.41 फीसदी मतदान, 6 वार्डों में निर्विरोध पार्षद…

रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 में होगा पुनर्मतदान

रायपुर | आम निर्वाचन के लिए कुल 151 नगरी निकाय में 10 नगर पालिका निगम 38 नगर पालिका परिषद एवं 103 नगर पंचायत एवं उप निर्वाचन के लिए नगर पालिक निगम बिरगांव के एक वार्ड क्रमांक 27 एवं नगर पालिका निगम भिलाई के 2 वार्ड क्रमांक एवं 10 में मतदान संपन्न हुआ। शनिवार को 2840 वार्डो में हुए मतदान का प्रतिशत 66.41 रहा। छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग के आयुक्त ठाकुर राम सिंह ने जानकारी देते हुए बतया कि प्रदेश के 6 वार्डों में निर्विरोध पार्षद निर्वाचित हुए। जिसमें वार्ड क्रमांक 8 जिला कोरबा, वार्ड क्रमांक 3 जिला जांजगीर चांपा, वार्ड क्रमांक 7 जिला सरगुजा, वार्ड क्रमांक 10 जिला जशपुर, वार्ड क्रमांक 11 जिला कोंडागांव व वार्ड क्रमांक 11 जिला बस्तर है।

नहीं हुई कोई अप्रिय घटना
राज्य निर्वाचन आयुक्त के अनुसार मतदान के दौरान किसी भी जिले से कोई भी कानून व्यवस्था तोड़ने की स्थिति की सूचना प्राप्त नहीं हुई है। आयोग द्वारा पहली बार ऑनलाइन वोटर पर्ची सुविधा मतदाताओं को दी गई थी। जिसका मतदाताओं का भरपूर प्रयोग किया गया है। मतदान के दौरान पूरे राज्य में सभी आयु वर्ग के लोगों जिसमें वयोवृद्ध दिव्यांग ने बढ़-चढ़कर मतदान में भाग लिया। वही नगर पंचायत पेंड्रा के एक मतदान केंद्र में एक मतदाता को फर्जी मतदान के कारण ग्रिफ्तार कर पेंड्रा थाना को सुपुर्द कर दिया है। बलौदाबाजार में पर्यवेक्षक ने तीन गाड़ी पकड़ी है। जिसमे मतदाताओं को ले जाया जा रहा था।

रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 में होगा पुनर्मतदान
रायपुर के महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 में पुनर्मतदान सोमवार को कराने के निर्देश दिए गए है। इस मतदान केन्द्र में आज मतदान के दौरान त्रुटिवश निर्वाचक नामावली में विलोपित मतदाताओं को मतदान करने की अनुमति देने की जानकारी सेक्टर अधिकारी के माध्यम से मिली थी, जिससे मतदान प्रक्रिया का दूषित होना संभाव्य होने से जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह प्रतिवेदन आयोग को भेजा था। प्रतिवेदन के आधार पर आयोग द्वारा आज 21 दिसम्बर को इस मतदान केन्द्र में मतदान कार्रवाई को शून्य घोषित किया है तथा 23 दिसंबर को पुनर्मतदान कराने का आदेश किया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर ने महर्षि वाल्मिकी वार्ड नंबर 32 के मतदान केन्द्र क्रमांक 399 के सभी मतदाताओं से अपील की है कि वे 23 दिसम्बर सोमवार को पार्षद पद के लिए सुबह 8 बजे से 5 बजे तक पुनर्मतदान में भाग लेकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी रायपुर ने यहॉ के मतदान दल को निर्देशित किया है कि वे प्रतिरूपण को रोकने के उद्देश्य से पुन र्मतदान के समय मतदाताओं के दाये हाथ के तर्जनी पर अमिट स्याही लगाएं।

संबंधित पोस्ट

ऑमेजन करेगा देश में एक अरब डॉलर का निवेश- बेजोस

राजनांदगांव ग्रामीण जिला अध्यक्ष नवाज खान के खिलाफ विधायक छन्नी साहू ने लगाया आरोप

राजनांदगांवः लोकतंत्र पर आस्था मजबूत, इस हाल में भी पहुंचे वोट देने

गढ़चिरौली में एसपीओ की नक्सल हत्या

निकाय चुनाव : रायपुर जिले में 9 बजे तक 10.87 प्रतिशत मतदान, अफसरों ने डाले वोट

नगरीय निकाय निर्वाचन के मतदान में ये दस्तावेज होंगे मान्य

निकाय चुनाव : बिलासपुर में 109 और रायपुर में 91 प्रत्याशियों को नोटिस

भाजपा करवाएगी रामलला के दर्शन,संकल्प पत्र में किया शामिल

मतदाताओं को दी जाएगी मतपत्र एवं मतपेटी से मतदान की जानकारी

चिरमिरी नगर निगम : कांग्रेस-भाजपा में घमासान

निकाय चुनाव : रायपुर जिले में सबसे ज्यादा 1184 अभ्यर्थी, मैराथन प्रचार शुरु

Big News : छत्तीसगढ़ में निकाय चुनाव का ऐलान आज