मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने किया शहीद विद्याचरण शुक्ल चौक का लोकार्पण

शहीदों की नाम पट्टिका का किया अनावरण

रायपुर | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज झीरम घाटी में शहीद विद्याचरण शुक्ल चौक का लोकार्पण किया। इस मौके पर उन्होंने झीरम के शहीदों को याद करते हुए वहां स्थापित शहीदों की नाम पट्टिका का अनावरण किया। मुख्यमंत्री ने रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा 55 लाख रूपए की लागत से शहीद विद्याचरण शुक्ल के नाम पर स्थापित चौक में सौंदर्यीकरण कार्यों और वहां स्थापित आकर्षक फव्वारे को भी रायपुर की जनता को समर्पित किया।

लोकार्पण कार्यक्रम में शहीद विद्याचरण शुक्ल के व्यक्तित्व और जीवन को याद करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि रायपुर और शहीद विद्याचरण का चोली-दामन का साथ रहा है। उनके कारण छत्तीसगढ़ को पूरे देश और दुनिया में पहचान मिली। छत्तीसगढ़ राज्य के निर्माण में भी उनका अहम योगदान रहा है। उन्होंने कहा कि वे चाहे पद में रहे हों या न रहे हों, जनकल्याण के लिए वे सदा समर्पित और सक्रिय रहे। उनके जीवन से हम बहुत सी बातें सीख सकते हैं। शहीद विद्याचरण ने हमेशा युवाओं को आगे बढ़ाने का काम किया। मुख्यमंत्री ने उनके नाम पर स्थापित इस चौक में उनकी आदमकद प्रतिमा स्थापित करने की बात कही।

कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद छाया वर्मा, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मण्डल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, रायपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़, खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष राजेन्द्र तिवारी, विधायक धनेन्द्र साहू, प्रकाश नायक, अनिता शर्मा, रायपुर जिला पंचायत की अध्यक्ष डोमेश्वरी वर्मा, रायपुर के कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन और नगर निगम के आयुक्त सौरभ कुमार सहित एमआईसी सदस्य एवं झीरम घाटी के शहीदों के परिजन भी मौजूद थे।