लोकवाणी की नौवीं कड़ी में गोधन-किसान न्याय योजना पर रहा मुख्यमंत्री का फोकस

महापौर-शहर अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री की योजना को आर्थिक तरक्की का जरिया बताया

राजनांदगांव | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी में आज का विषय ” न्याय योजनाएं, नई दिशाएं ” थी। राजनांदगांव नगर निगम सभागृह में लोकवाणी का प्रसारण सुनने सभी एकत्रित हुए। सभागृह में महापौर हेमा देशमुख, शहर अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा, निगम अध्यक्ष हरिनारायण धकेता समेत कांग्रेसी पार्षदों एवं निगम के प्रशासनिक अधिकारियों ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा दिए गए वक्तव्य को सुना।

प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण योजना गोधन और किसान न्याय योजना को लेकर दिए गए जानकारी के बाद महापौर हेमा देशमुख और कांग्रेस शहर अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने सराहना करते कहा कि राज्य सरकार के इस महत्वकांक्षी योजनाओं से किसानों की जहां आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वहीं खेतों में पैदावार भी बढ़ेगी। रविवार को मुख्यमंत्री बघेल की लोकवाणी रेडियोवार्ता को सुनने एकत्रित हुए कांग्रेसियों ने सरकारी योजनाओं की तारीफ की।

इस संबंध में महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल द्वारा जनता के हित में कराए जा रहे गोधन एवं किसान न्याय योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी देते बताया कि दोनों योजनाओं से छत्तीसगढ़ की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। उन्होंने कहा कि कोरोनाकाल में किस तरह आर्थिक संबलता हासिल की जा सकती है, यह भी मुख्यमंत्री ने बताया। उन्होंने कहा कि गाय को कामधेनु के रूप में पूजा जाता है। गोधन न्याय योजना पूरी तरह से गौमाता पर केन्द्रित है। जिससे गोबर और गाय की सुरक्षा भी सुनिश्चित होगी।

शहर जिला कांग्रेस के अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा ने कहा कि कोरोना काल में किसानों और ग्रामीणों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा प्रारंभ किए गए योजनाएं बेहतरी के लिए काम करेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ के सांस्कृतिक और सामाजिक संरचना के आधार पर विकास कार्य को आगे बढ़ा रहे हैं।

निगम अध्यक्ष हरिनारायण धकेता ने कहा कि गोधन और किसान न्याय योजना किसानों को कोरोना संकट में निपटने में मददगार साबित होगी। वहीं जैविक खेती को बढ़ावा मिलेगा। जिससे प्रदेश में फसलों की पैदावार में बढ़ोत्तरी होगी। इससे पहले स्थानीय नगर निगम में मुख्यमंत्री के मासिक रेडियोवार्ता को सुनने के लिए पार्टी के सभी पदाधिकारी और सदस्यगण शामिल हुए। मुख्यमंत्री के द्वारा दिए गए जानकारी की सभी ने सराहना की।

संबंधित पोस्ट

Video:मुख्यमंत्री कन्या विवाह समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Cabinet:भूपेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं कई अहम निर्णय

बजट सत्र का तीसरा दिन:शराब बिक्री को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

बजट सत्र के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों पर विपक्ष का हंगामा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र हुआ शुरू,बजट सत्र 26 मार्च तक चलेगा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र आज से हुआ शुरू ,बजट सत्र आज से 26 मार्च तक चलेगा,जिसमे 24 बैठकें होंगी,सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने ली कार्य मंत्रणा समिति की बैठक,बैठक में मुख्यमंत्री,नेताप्रतिपक्ष सहित अन्य सदस्य शामिल हुए

मुख्यमंत्री भूपेश ने धान को बारिश से बचाने कलेक्टरों को दिए सख्त निर्देश

सीएम बघेल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन ने वित्त मंत्री सीतारमण को लिखा पत्र

लोकवाणी की 15वीं कड़ी में आम जनता से रू-ब-रू हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

राज्यपाल के अभिभाषण पर शनिवार को भूपेश कैबिनेट लगाएगी मुहर

मैनपाट महोत्सव का आगाज,मुख्यमंत्री भूपेश ने की अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं

Video:छत्तीसगढ़ विधानसभा में 2387 करोड़ रूपए का द्वितीय अनुपूरक बजट पारित