फेसबुक पर चिरमिरी ब्लाक कांग्रेस सचिव की महिलाओं पर अश्लील टिप्पणी से बवाल

थाने पहुंचा मामला, आंदोलन की चेतावनी, नेता ने पोस्ट हटाया

चंद्रकांत पारगीर, कोरिया। सरगुजा संभाग के कोरिया जिले के चिरमिरी में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं की सोशल मीडिया में नोक झोंक आम बात हो गयी है। फेसबुक पर भाजपा की एक नेत्री पर ब्लाक कांग्रेस कमेटी के सचिव सुधीर अग्रवाल की महिलाओं पर की गई अश्लील  टिप्पणी से बवाल मच गया है। नाराज महिलाएं थाने पहुंच गयी और उस पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। कार्यवाही नहीं होने पर बड़ा आंदोलन की चेतावनी भी दी है।

बता दें कि भाजपा की महिला नेत्री सावित्री मारीया दास लगातार चिरमिरी को लेकर कांग्रेस के वादों की याद दिला रही है, उनकी फेसबुक पोस्ट को लेकर कांग्रेस के समर्थक भी पोस्ट कर जवाब दे रहे हैं। इस घमासान की चर्चा भाजपा और कांग्रेस मे प्रदेश स्तर पर हो रही है।

जानकारी के अनुसार चिरमिरी की भाजपा नेत्री सावित्री मरीया दास के साथ रानी गुप्ता, रेनू गुप्ता, लक्ष्मी गुप्ता, उर्मिला साहू, के साथ रधुनंदर यादव, उपेन्द्र सिंह, अनीष यादव, विक्की नाहक, तहसीलदार यादव सभी ने थाने पहुंचकर ब्लाक काग्रेस कमेटी के सचिव सुधीर अग्रवाल के विरूद्ध शिकायत दर्ज कराई है।

शिकायत में कहा गया कि 15 जून की रात 10 बजकर 16 मिनट को सुधीर अग्रवाल ने अपने फेसबुक एकाउंट में महिलाओें को लेकर बेहद अपमानजनक,अश्लील और अभद्र टिप्पणी की है। उन्होंने महिलाओं के कृत्य को नीचतापूर्ण बताया है उनकी उक्त टिप्पणी से महिलाएं खुद को आहत और अपमानित महसूस कर रही है।

स्क्रीनशॉट भी सौपा

अपनी शिकायत में उन्होने आगे लिखा है कि सुधीर अग्रवाल विधायक के साथ ही उनके  करीबियों द्वारा लगातार ऐसी टिप्पणियां सोशल मीडिया पर की जा रही हैं। इसके अलावा पहुंच का हवाला देकर धमकियां भी दी जा रही है। उन्होने अपनी शिकायत के साथ फेसबुक में की गई टिप्पणी को स्क्रीनशॉट भी सौपा है।

पोस्ट हटाया

उधर, महिलाओं के खिलाफ टिप्पणी को लेकर मामला बढते देख श्री अग्रवाल ने पोस्ट हटा ली, परन्तु जब तक देर हो चुकी थी काफी लोगों ने उक्त पोस्ट पर नाराजगी भी जताई थी तो कुछ लोग इस पोस्ट पर खुशी जताते हुए देखे गए थे।

मजदूर की बेटी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी

मामले में भाजपा नेत्री सावित्री मारिया दास का कहना है कि कांग्रेसियों को राजनीति में कैसी महिलाएं स्वीकार्य हैं? राजघराने में जन्म लेने वाली अम्बिका सिंहदेव, किसी विधायक की धर्मपत्नी या जमींदार के यहां जन्मी प्रभा पटेल जी। किसी मजदूर की बेटी किसी राजनैतिक विषय पर कोई राय जनता के समक्ष रखे ये उन्हें बर्दाश्त नहीं होता तुरंत उसके चरित्र हनन में जुट जाते हैं।

जिस तरह अनर्गल बातें मुझे फेसबुक में कहीं गई क्या वो बड़े बड़े घरों में जन्म लेने वाली इन महिला नेत्रियों को कह सकते हैं? मैं खुद एक कोयला श्रमिक की बेटी हूँ मुझे हमेशा श्रमिकों से सहानुभूति है लेकिन प्रबंधन और श्रमिकों के बीच कोई विवाद न्यायालय में ही सुलझ सकता है। उन्होंने कहा कि यह मामला किसी विधायक की गुंडागर्दी से नहीं निपटने वाला है।

सेनेटाइजर घोटाले और विकास पर बहस

कोरोना काल में चिरमिरी नगर निगम में सेनेटाईजर घोटाले को लेकर भाजपा की महिला नेत्री सात्रित्री दास ने लगातार सवाल पूछ रही है, उन्होने कई बार पूछा कि आखिर इंदौर की बंद कम्पनी का सेनेटाइजर चिरमिरी कैसे पहुंच गया।

स्थानीय स्तर पर कैसे इसका निर्माण हुआ, इसके अलावा बीते 18 महीने मनेन्द्रगढ विधानसभा में विकास कार्यो को लेकर वे लगातार मुखर होकर सवाल पूछ रही है।

ऐसे मुद्दों को लेकर सोशल मीडिया पर बीते कई दिनो से लगातार बहस जारी है, परन्तु अब यह बहस महिलाओं के विरूद्ध अर्नगल टिप्पणी पर आ गयी है।

 

संबंधित पोस्ट

हिंदू महासभा के नेता को प्रवेश दिलाने पर कांग्रेस को अपनों ने ही घेरा

बंगाली अभिनेत्री पायल सरकार भाजपा में शामिल

भाजपा ने बंगाल में जय श्रीराम नारे के चक्रव्यूह में ममता को फिर उलझाया?

पश्चिम बंगाल में भाजपा के लिए क्यों महत्वपूर्ण हुए नेताजी?

सरकार तीसरा ट्रायल होने तक कोवैक्सीन टीकाकरण रोकें : कांग्रेस

कांग्रेस चार राज्यों में नए प्रदेश अध्यक्षों की नियुक्ति की तैयारी में जुटी

भाजपा के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्रियों की जिम्मेदारियों में फेरबदल  

फेसबुक भाग रहा है और उस पर लगे आरोप निराधार नहीं है : राघव चड्ढा

भाजपा के ‘लोकतंत्र बचाओ’ अभियान के पहले कोलकाता पुलिस ने मंच गिराया

नफरत वाली सामग्री में हेरफेर को लेकर फेसबुक की जांच करेगी आईटी संसदीय समिति

ओपी धनखड़ को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर भाजपा ने हरियाणा में चलाया जाट कार्ड

भाजपा के संसदीय बोर्ड में खाली 4 पदों पर टिकीं निगाहें, कई नामों पर चर्चा