आयकर ने सीएम के OSD मरकाम और उप सचिव सौम्या पर कसा शिकंजा

 

रायपुर। आयकर विभाग की ताबड़तोड़ छापेमारी कार्यवाही शुक्रवार को भी जारी रही। शुक्रवार को आईटी की टीम ने सूबे के दो सबसे पॉवरफुल माने जाने वाले अफसरों के घर में दबिश दी। मुख्यमंत्री सचिवालय में बतौर उप सचिव काम कार सौम्या चौरसिया के निवास पर आयकर अफसर दलबल के साथ पहुंचे है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के ओएसडी अरुण मरकाम के ठिकानों पर भी जांच पड़ताल की जा रही है।

दोनों अफ़सरों के निजी और सरकारी निवास पर आयकर की टीम दस्तावेज खंगालने में जुटी हुई है। सौम्या चौरसिया मुख्यमंत्री सचिवालय में बतौर उप सचिव नियुक्त हुई थी। इससे पहले सौम्या नगर निगम रायपुर में उपायुक्त राजस्व के तौर पर काम कर चुकी है।

गौरतलब है कि गुरुवार को आयकर विभाग ने राजधानी के दर्जनभर कारोबारी, राजनेता और अफसरों पर अपना शिकंजा कसा है। गुरुवार की तड़के सुबह आयकर की टीम ने रायपुर के महापौर एजाज ढेबर, रेरा चेयरमैन विवेक ढांढ, होटल कारोबारी गुरचरण सिंह होरा, आईएएस आलोक टुटेजा, मीनाक्षी टुटेजा हॉस्पिटल संचालक डॉ फरिश्ता, क़ारोबारी संजय संचेती, सीए कमलेश जैन, आबकारी विभाग के एमडी अरुणपति त्रिपाठी, शराब कारोबारी पप्पू भाटिया समेत कई लोगों के ठिकानों पर दबिश देकर सर्वे का काम कर रही है। आयकर की टीम इनके विभिन्न ठिकानों पर आज भी दस्तावेजों की जांच पड़ताल कर रही है।

 

शेयर
प्रकाशित
Nikhil Vishwakarma

This website uses cookies.