दिल्ली से लग्जरी कारें चुरा नक्सल प्रभावित इलाकों में बेचा, 3 गिरफ्तार

गिरोह के गिरफ्तार आरोपियों में दो छत्तीसगढ़ के, कुणाल यादव और रजिकुल्लाह खान

नई दिल्ली | दिल्ली पुलिस ने दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से 500 से अधिक लग्जरी कारें  चुराकर और बिक्री में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने गिरोह के तीन प्रमुख सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इस गिरोह का प्रमुख साजिशकर्ता (किंगपिन) वसीम पिछले पांच वर्षों से दिल्ली और एनसीआर, जौनपुर (उत्तर प्रदेश) और रायपुर (छत्तीसगढ़) से इस गोरखधंधे में शामिल रहा है, जो 500 से अधिक कारों की चोरी में शामिल है।

आरोपियों से फॉर्च्यूनर, क्रेटा, ब्रेजा, स्कोडा, अर्टिगा जैसी 15 लग्जरी  कारें और चोरी की गाड़ियों के साथ एक बुलेट मोटरसाइकिल भी बरामद की गई है। गिरोह ने नक्सल प्रभावित इलाकों में वाहनों को बेच दिया, ताकि उन्हें बरामद करना मुश्किल हो जाए।

पता चला कि उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले वसीम और उसके करीबी सहयोगी रियाज ने लगभग 5-6 साल पहले कार चोरी का एक गिरोह बनाया था।Gang stole 500 cars from Delhi-NCR, sold them in naxal-hit areas
पुलिस के मुताबिक, आरोपी इंश्योरेंस कंपनी से क्षतिग्रस्त कार कागज समेत खरीद लेते थे और फिर उसी मॉडल की कार की चोरी कर उसके चेसिस व इंजन नंबर बदलकर उसे बेच देते थे। बदमाशों के निशानदेही पर ही पुलिस ने 15 लग्जरी कारें और एक बुलेट बाइक बरामद की है।

पूर्वी दिल्ली जिला पुलिस उपायुक्त दीपक यादव ने बताया कि वसीम गैंग का सदस्य है, जो दिल्ली एनसीआर में वाहनों की चोरी करता था। फिर चोरी की गाड़ियों को जौनपुर और रायपुर में बेचता था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर दिल्ली, मेरठ, जौनपुर, रायपुर और छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके में दबिश देकर कुणाल यादव और रजिकुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से लग्जरी कारें और बुलेट बाइक बरामद कर ली।

आरोपियों की पहचान नंदनगरी निवासी सतीश कुमार, यूपी के जौनपुर निवासी कुणाल यादव और छत्तीसगढ़ के रायपुर निवासी रजिकुल्लाह के रूप में हुई है।

किंगपिन वसीम को पकड़ा जाना बाकी है और उसे गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

बायसन की करंट युक्त फंदे से मौत, 3 गिरफ्तार

सरगुजा : नाबालिग युवती से सामूहिक बलात्कार, 3 गिरफ्तार

महासमुंद: अवैध शराब के खिलाफ पिथौरा पुलिस की मुहिम, छापे, 3 गिरफ्तार

देवपुर परिक्षेत्र में करंट से जंगली सूअर का शिकार,3 गिरफ्तार

महासमुंदः बुंदेली के जंगल में करंट से 2 भालू का शिकार, 3 गिरफ्तार

महासमुंदः फिर ओडिशा की सरहद से आए ट्रक से 5.20 क्विंटल गांजा जब्त, 3 गिरफ्तार

महासमुंदः सरायपाली में महुआ शराब बनाते 3 गिरफ्तार

मप्र में पेशाब पिलाए जाने से दुखी युवक फांसी पर झूला, 3 गिरफ्तार

जशपुर में चोर गैंग के 3 गिरफ्तार

कोलकाता सेक्स रैकेट में व्यवसायी परिवारों के दो सदस्यों सहित 3 गिरफ्तार

3 क्विंटल गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

उप्र में कोर्ट जा रही रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने की कोशिश, 5 गिरफ्तार