महासमुंदः सरायपाली में महुआ शराब बनाते 3 गिरफ्तार

महुआ पाश व शराब बनाने का सामान भी जब्त

महासमुंद। महासमुंद जिले की सरायपाली पुलिस ने बलौदाबाजार-महासमुंद की सीमा से लगे ग्राम डोंगरीपाली नाला के किनारे तीन भट्टे से 505 लीटर अवैध महुआ शराब के साथ तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से भारी मात्रा में महुआ पाश व शराब बनाने का सामान भी जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है।
पुलिस अधीक्षक ने  पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुए बताया कि लॉकडाउन के दौरान एकाएक महुआ शराब का प्रचलन बढऩे लगा। जिसका फायदा उठाते हुए महुआ शराब निर्माता भारी मात्रा में इसे बनाकर महंगे दामों पर बेचने लगे ।इसकी सूचना लगातार पुलिस को मिल रही थी, इसी कड़ी में सरायपाली क्षेत्र में महुआ शराब अत्यधिक मात्रा में बनाने की खबर मिली।

सूचना के बाद सरायपाली के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस विकास पाटले और थाना प्रभारी श्रीमती मल्लिका बनर्जी तिवारी ने टीम गठित कर डोंगरीपाली नाला किनारे चारों दिशाओं में घेराबंदी की और हर आने-जाने वालों पर नजर रखी। इसी बीच नाला किनारे आग जलाते हुए कुछ संदिग्ध व्यक्ति की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ा गया। आरोपी डोंगरीपाली सरायपाली निवासी मुक्तेश्वर  राजपूत , कुलेश नाग  और प्रेम पटेल को पकड़ कर पूछ ताछ की गई।उक्त तीनों नाला किनारे तीन भट्ठी चढ़ाकर महुआ शराब बना रहे थे।

इनके कब्जे से भारी मात्रा में शराब भी जब्त की गई। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से शराब बनाने एवम उसे रखने की सामग्री में जरकिन, ड्रम, गुंडी और गंजी में कुल 505 लीटर महुआ शराब जब्त की।

अन्य जिलों में भी शराब आपूर्ति
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपीयो के अनुसार वे पहली बार महुआ शराब बना रहे थे लेकिन ऐसी सूचना है कि अन्य जिलों में बलौदाबाजार और रायगढ़ से लोग इनके पास शराब लेने के लिए आते थे जिससे यह पता चलता है कि उक्त आरोपी लंबे समय से अवैध शराब बनाने के धंधे में लिप्त थे।

संबंधित पोस्ट

सरायपाली में पेंगोलिन के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार

बायसन की करंट युक्त फंदे से मौत, 3 गिरफ्तार

सरायपाली में हाथियों की धमक, दहशत  

सरगुजा : नाबालिग युवती से सामूहिक बलात्कार, 3 गिरफ्तार

दिल्ली से लग्जरी कारें चुरा नक्सल प्रभावित इलाकों में बेचा, 3 गिरफ्तार

झोला छाप डाक्टर सामान्य बुखार में दे रहे हाई डोज इंटीबायोटिक इंजेक्शन

महासमुंद: अवैध शराब के खिलाफ पिथौरा पुलिस की मुहिम, छापे, 3 गिरफ्तार

देवपुर परिक्षेत्र में करंट से जंगली सूअर का शिकार,3 गिरफ्तार

महासमुंदः बुंदेली के जंगल में करंट से 2 भालू का शिकार, 3 गिरफ्तार

महासमुंदः फिर ओडिशा की सरहद से आए ट्रक से 5.20 क्विंटल गांजा जब्त, 3 गिरफ्तार

उप्र में कोर्ट जा रही रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने की कोशिश, 5 गिरफ्तार