महासमुंदः मिर्ची बोरियों में छिपा 4 क्विंटल गांजा समेत ओडिशा के तस्कर गिरोह के 4 गिरफ्तार

तस्करों का मास्टरमाइंड संतोष दौरा डकैती की सजा काट चुका

महासमुंद। महासमुंद जिले की बागबाहरा पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले ओडिशा के एक बड़े गिरोह  के तीन अलग-अलग वाहनों से  4 क्विंटल गांजा जब्त कर गिरफ्तार चार आरोपियों में से दो अपचारी बालक हैं। एक वाहन में मिर्ची की बोरियों तले 3 क्विंटल गांजा बरामद किया गया।

आज यहां पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने गांजा तस्कर गिरोह का खुलासा किया। उन्होने बताया कि इस बार बागबाहरा में चेकिंग के दौरान उनकी टीम को अब तक की सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी।

ओड़िशा से बड़ी मात्रा में गांजा खपाने के लिए आ रहे ओडिशा के गांजा तस्कर उनकी गिरफ्त में आए हैं। तलाशी के दौरान तीन अलग-अलग वाहनों से गांजा बरामद की गई है। उन्होने बताया कि तस्करों का मास्टरमाइंड संतोष दौरा उनकी पकड़ में आया है जो पूर्व में भी डकैती व अन्य मामलों में ओड़िशा की जेल में सजा काट चुका है।

पकड़े गए आरोपियों में दो अपचारी बालक हैं जो तस्करी में गिरोह का साथ दे रहे थे। पुलिस से बचने गिरोह ने इन्हें अपने साथ रखा था। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह पुलिस से बचने गिरोह का एक वाहन के पीछे दूसरा वाहन चल रहा था. जिसमें सवार आरोपी पायलेटिंग कर गिरोह के लोगों को सतर्क कर रहे थे।

पहली कार को रोककर पूछताछ की तो पूरा गिरोह पकड़ा गया। जांच के दौरान पुलिस ने कार क्रमांक ओडी 02 एएम 1362 से कुल 10 पैकेटों में 50 किलो गांजा जब्त किया। इसमें दो आरोपी कैलाश चेटी पिता समदस चेटी   और एक अपचारी बालक सवार थे। इसी तरह कार क्रमांक ओडी 10 एन 7574 में भी 50 किलो गांजा मिला। इसमें भी एक अपचारी बालक के साथ रंजन खोरा पिता लक्ष्मण खोरा  को पकड़ा।

इसके बाद पुलिस ने पिकअप क्रमांक एपी 31 टीटी 1911 को रोककर जांच की तो मिर्ची की बोरियों के नीचे से 15 बोरी में 300 किलो गांजा बरामद की गई।

उक्त वाहन से पुलिस ने तस्करी के सरगना संतोष दोरा पिता नकुल दोरा  और जयसिंह पिता जगबंधु बाघ  को गिरफ्तार किया। सभी आरोपी ओड़िशा निवासी हैं,जिनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

 

 

संबंधित पोस्ट

Video-महासमुंदः ओडिशा से अनानास में छिपाकर ला रहे थे, 1 क्विंटल गांजा जब्त

महासमुंदः 21.27 लाख के नकली नोटों के साथ ग्राहक तलाशते 5 गिरफ्तार

महासमुंदः प्रधानमंत्री आवास की बाट जोहते 6 बरस से यात्री प्रतीक्षालय बना ठिकाना

महासमुंदः सिरपुर में दल से अलग दो हाथियों ने भैंसे को पटक मारा

महासमुंद जिले में हत्या के दो मामलों के दो आरोपी गिरफ्तार

महासमुंदः समितियों में खाद भंडारण, ट्रांसपोर्टरों के दबाव से सरकारी खजाने में सेंध

महासमुंदः मध्यप्रदेश की शराब के साथ 4 गिरफ्तार, 40 पेटी बरामद

महासमुंदः पैंगुलिन बेचने की फिराक में तीन तस्कर गिरफ्तार 

महासमुंदः क्वारंटाइन सेंटर या कांजीहाउस, 5 कमरों में 150 मजदूर कैद

महासमुंदः गांव लौट रहे मजदूरों की हालत खराब, ठेकेदार हुए गायब

महासमुंद : उम्र का कालम नहीं, SDM से नाबालिक को भी शादी की मिल गई अनुमति

महुआ बीनने गए वृद्ध पर तीन भालुओं ने किया हमला