महासमुंदः फिर ओडिशा की सरहद से आए ट्रक से 5.20 क्विंटल गांजा जब्त, 3 गिरफ्तार

आरोपियों में महिला भी शामिल, महाराष्ट्र के लिए निकले थे

रजिंदर खनूजा, महासमुंद। महासमुंद जिले की ओडिशा सीमा से होते हुए गांजा तस्करी का सिलसिला थम नहीं रहा है। सावन के कारण इन दिनों लगातार गांजा तस्कर पकड़े जा रहे हैं। एक बार फिर महासमुंद की कोमाखान पुलिस ने एक महिला समेत 3 गांजा तस्करों को पकड़ा। इन तस्करों से करीब 5.20 क्विंटल गांजा बरामद कर सभी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई की है।

ज्ञात हो कि सावन के महीने में शिवधाम में गांजे की बेतहाशा बिक्री होती है।लिहाजा इस माह ओडिशा से विभिन्न प्रदेशों में गांजा की तस्करी बढ़ जाती है।

जिला पुलिस सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम मुखबिर ने सूचना दी कि ओड़िशा से एक ट्रक से गांजा की बड़ी खेप महासमुंद की ओर लायी जा रही है।सूचना मिलते ही कोमाखान में पदस्थ प्रशिक्षु डी एस पी टी पी यादव ने जिला पुलिस अधीक्षक को पूरी जानकारी देकर मार्गदर्शन लिया। इसके बाद पुलिस ने फारेस्ट नाका टेमरी पर घेराबंदी कर खरियार रोड ओड़िशा से आ रहा आयचर ट्रक क्रमांक 3015 को रोककर उसकी तलाश ली।

तलाशी में 12 बोरियों में रखा गया पांच क्विंटल 20 किलो गांजा मिला।पुलिसिया पूछताछ में आरोपियों ने स्वयं को मुंबई निवासी बताया जिसमें वाहन चालक अब्दुल रसीद अली व बगल बैठा शोएब अहमद मलिक और सुलताना माजिद शेख बताया।

पूछताछ में आरोपियों ने विशाखापट्टनम से गांजा खरीदकर बेचने के लिए महाराष्ट्र ले जाया जाना बताया। बहरहाल आरोपियों के खिलाफ धारा 20(ख) एनडीपीएस एक्ट के तहत जुर्म दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने आरोपियों से 540 किलो ग्राम गांजा कीमत 26 लाख रुपए का ,8 लाख रुपए का ट्रक, दो नग मोबाइल 25 सौ रुपए और नकदी रकम 42 सौ रुपए बरामद किया।

सावन में बढ़ जाती है गांजा तस्करी

महासमुंद जिले की सीमा ओडिशा से लगी है।लिहाजा ओडिशा से गांजा तस्करी करने के लिए छत्तीसगढ़ की सीमा लांघ कर ही जाना अनिवार्य है।ज्ञात हो कि देश भर में सबसे अधिक गांजा का उत्पादन ओडिशा में ही होता है।गांजा की सबसे ज्यादा खपत शिवधाम क्षेत्र में ही होती है।चूंकि सावन में शिव पूजा में अत्यधिक लोग शामिल होते है इसलिये सावन में गांजा की खपत भी अन्य राज्यो में बढ़ जाती है।इसलिए अन्य प्रांतों से तस्कर प्रतिदिन तस्करी के नए नए तरीकों अपनाने लगे हैं। इस बार महासमुंद जिले के पुलिस अधिकारियों ने गांजा तस्करों को पकड़ने विशेष योजना बनाई जिसे काफी सफलता भी मिल रही।

संबंधित पोस्ट

बायसन की करंट युक्त फंदे से मौत, 3 गिरफ्तार

सरगुजा : नाबालिग युवती से सामूहिक बलात्कार, 3 गिरफ्तार

दिल्ली से लग्जरी कारें चुरा नक्सल प्रभावित इलाकों में बेचा, 3 गिरफ्तार

महासमुंद: अवैध शराब के खिलाफ पिथौरा पुलिस की मुहिम, छापे, 3 गिरफ्तार

देवपुर परिक्षेत्र में करंट से जंगली सूअर का शिकार,3 गिरफ्तार

महासमुंदः बुंदेली के जंगल में करंट से 2 भालू का शिकार, 3 गिरफ्तार

महासमुंदः सरायपाली में महुआ शराब बनाते 3 गिरफ्तार

मप्र में पेशाब पिलाए जाने से दुखी युवक फांसी पर झूला, 3 गिरफ्तार

जशपुर में चोर गैंग के 3 गिरफ्तार

कोलकाता सेक्स रैकेट में व्यवसायी परिवारों के दो सदस्यों सहित 3 गिरफ्तार

3 क्विंटल गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

उप्र में कोर्ट जा रही रेप पीड़िता को जिन्दा जलाने की कोशिश, 5 गिरफ्तार