महासमुंद : सेंधमारी-चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, सामान बरामद

भीमखोज और सरायपाली मे हुई थी वारदात

महासमुंद। विगत दिनों सरायपाली और भीमखोज मे हुई लाखों की चोरी के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से चोरी का सामान भी बरामद किया गया है। दोनों ही मामले में पुलिस ने भादवि की धारा 457, 380 के तहत कार्रवाई की है।

पहला मामला भीमखोज थाना क्षेत्र का है जहां 10-11 अक्टूबर की मध्य रात्रि अज्ञात ने कम्प्यूटर एवं मोबाइल सेंटर में सेंध लगाकर सात-आठ नग की पैड मोबाइल, कम्प्यूटर व मोबाइल एसेसरीज कीमती 20 हजार रुपए पार कर दी। मामले में भीमखोज पुलिस ने ग्राम आंवराडबरी थाना खल्लारी निवासी संदेही योगेश कुमार, ईश्वर को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

पूछताछ के दौरान उन्होंने अपराध घटित करना स्वीकार किया। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर 18 नग मोबाइल कवर, 13 नग मोबाइल की बैटरी, 61 नग ईयर फोन, चार नग हेडफोन,आठ नग ओटीजी,एक नग एमपी थ्री प्लेयर,एक नग पॉवर बैंक, छह नग कीपैड मोबाइल, एक नग एंड्राइड मोबाइल ,एक ब्लूटूथ स्पीकर स्पीकर ,दो नग हाथ घड़ी, मोबाइल चार्जर और एक नग सेल्फी स्टीक जुमला 16 हजार रुपए की सामग्री जब्त की।

दूसरा मामला सरायपाली थाना अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला चाराभांठा का है। यहां 14 अक्टूबर को चोरों ने मुख्य दरवाजे का ताला तोड़कर डिजिटल क्लास रूम से 3 नग प्रोजेक्टर, एक नग मॉनिटर, एक नग यूपीएस, एक नग स्कूल सर्वर ,एक नग एक्सेस पॉइंट, यूपीएस रेक, एक कंप्यूटर केबल एवं एक नग एम्पलीफायर कुल कीमत 90 हजार की चोरी को अंजाम दिया।

रिपोर्ट के बाद साइबर सेल टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त स्कूल में हुई चोरी की सामग्री को गनियारीपाली थाना सिंघोड़ा निवासी नरेंद्रनाथ, सिंगबहाल निवासी सदानंद प्रधान  सामान को बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे हैं। सूचना पर पुलिस ने दोनों युवकों को पकड़ा और उनसे पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने चोरी करना स्वीकार किया।

पुलिस ने आरोपियों के पास से 3 नग प्रोजेक्टर, एक नग मॉनिटर ,एक नग यूपीएस, एक नग स्कूल सर्वर, एक नग एक्सेस पाईन्ट, एक नग यूपीएस रेक, कम्प्यूटर केबिल कुल कीमत 80 हजार की सामग्री जब्त की।

संबंधित पोस्ट

महासमुंद : होटल में सेक्स रैकेट , गिरफ्तार ग्राहकों में भाजपा नेता भी

महासमुंद: तेंदुआ व हिरण के खाल के साथ 3 आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद: खरीदी केंद्र बदलने से नाराज किसानों ने ताला जड़ा, अफसर बंधक  

महासमुंद : फिर दीगर राज्यों को जा रहे 200 मजदूर गाँव लौटाए जा रहे

पिथौरा इलाके से एक बार फिर दलालों के चंगुल में फंसे मजदूरों का पलायन शुरू

महासमुंद जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बाइक सवार की मौत

महासमुंद: स्कूली छात्रा से स्कूल में ही बलात्कार, मामला दर्ज

महासमुंद: सरायपाली के इस गाँव में मृतकों के नाम से भी राशन वितरण

महासमुंद: ट्रक में चेम्बर बनाकर और लग्जरी कार से शराब की तस्करी, 7 गिरफ्तार  

करेंट लगाकर तेन्दुआ का शिकार करने वाले चार आरोपी गिरफ्तार

महासमुंद : खेत में काम कर रहे किसान को हाथी ने पटक मारा

महासमुंद: पिथौरा ईंट व्यवसायी के घर कट्टे के बल पर लूट की कोशिश, 1 गिरफ्तार