महासमुंद: पिथौरा ईंट व्यवसायी के घर कट्टे के बल पर लूट की कोशिश, 1 गिरफ्तार

निशानदेही पर 2 फरार आरोपियों की छापामारी, संदिग्धों से पूछताछ जारी

रजिंदर खनूजा, पिथौरा| महासमुंद जिले की पिथौरा थाना से मात्र 200 मीटर के अंदर ही बीती रात कोई साढ़े आठ बजे ईंट व्यवसायी नन्दू मोहंती के घर तीन संदिग्ध लोग कट्टा लेकर घुस गए। परन्तु नन्दू महन्ती ने कट्टा देख कर युवकों पर कुर्सी से हमला कर दिया जिससे दो युवक तो अफ़रा तफरी में भाग निकले परन्तु एक युवक परिवार एवम राहगीरों के हत्थे चढ़ गया।

इधर स्थानीय पुलिस ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर को जानकारी दी।एस पी के निर्देश पर साइबर टीम को पिथौरा भेजा ।सायबर टीम स्थानीय पुलिस बल के साथ पकड़े गए अरोपी के बयान एवम बताये गए पते पर रात भर पुलिस बल ने छापामार कार्यवाही की।कार्यवाही में कुछ संदिग्धों को थाना लाकर पूछताछ की जा रही है।

पारिवारिक सूत्रों के अनुसार गुरुवार की शाम बाजार बंद भी नही हुआ था उसी समय बार चौक के समीप स्थित नन्दू महन्ती के घर मे तीन अज्ञात युवक पहुचे और नन्दू महन्ती को पूछने लगे।परिवार जनों के बताने पर घर के अंदर से नन्दू बाहर गेट पर युवकों से मिलने पहुचा।इस पर युवकों ने अपनी बाइक गिरवी रखने की बात की।ज़ब नन्दू ने इसके लिए मना किया तभी एक युवक ने कट्टा निकाल लिया।

कट्टा देखकर नन्दू ने हड़बड़ाने की बजाए पास पड़े डाइनिंग की कुर्सी से उक्त अरोपी पर हमला कर दिया इसके बाद नन्दू की पत्नी एवम साला भी पहुच गए और सभी ने अपनी जान बचाने मोर्चा संभाल लिया। जिससे आरोपियों पर महन्ती परिवार भारी पड़ा और अरोपी भागने लगे।

परन्तु इस भाग दौड़ में दो आरोप पीछे खेत की ओर भाग गए जबकि एक अरोपी गली में ही छिप गया था।जिसे राहगीरों के सहयोग से पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया।इसके अलावा आरोपी जिस बाइक में आये थे।बगैर नम्बर वाली इस बाइक को भी पुलिस ने जब्त किया है।

पुलिस पूछताछ में पकड़े गए अरोपी ने क्या बयान दिए इसकी जानकारी अभी नही दी जा रही है परन्तु आरोपी के बयान के आधार पर ही पुलिस गुरुवार की रात भर अनेक स्थानों पर छापामार कार्यवाही करती रही।सूत्रों के अनुसार इस दौरान तीन चार संदिग्धों को भी पुलिस थाना लाकर उनसे पूछताछ की जा रही है।

घटना में स्थानीय सहयोगी भी सम्भावित है लिहाजा पुलिस स्थानीय स्तर पर भी मुखबिर लगा कर नजर रखे हुई है।स्थानीय पुलिस के अनुसार वे पुलिस अधीक्षक के मार्गदर्शन में जांच कर रहे है आरोपियों को शीघ्र ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

 

संबंधित पोस्ट

महासमुंद: खरीदी केंद्र बदलने से नाराज किसानों ने ताला जड़ा, अफसर बंधक  

महासमुंद : फिर दीगर राज्यों को जा रहे 200 मजदूर गाँव लौटाए जा रहे

पिथौरा इलाके से एक बार फिर दलालों के चंगुल में फंसे मजदूरों का पलायन शुरू

महासमुंद जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बाइक सवार की मौत

महासमुंद: स्कूली छात्रा से स्कूल में ही बलात्कार, मामला दर्ज

महासमुंद: सरायपाली के इस गाँव में मृतकों के नाम से भी राशन वितरण

महासमुंद: ट्रक में चेम्बर बनाकर और लग्जरी कार से शराब की तस्करी, 7 गिरफ्तार  

महासमुंद : खेत में काम कर रहे किसान को हाथी ने पटक मारा

महासमुंद: सरायपाली में जुआ खेलते 3 गिरफ्तार, ताश पत्ती और नगदी जब्त

महासमुंद : सेंधमारी-चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, सामान बरामद

झोला छाप डाक्टर सामान्य बुखार में दे रहे हाई डोज इंटीबायोटिक इंजेक्शन

महासमुंद: NH 53 में कार से 40 किलो गांजा बरामद , 2 गिरफ्तार