उप्र में शिष्य हत्या,  मणीन्द्र महाराज गिरफ्तार

जालौन। उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र के निनावली सरकार आश्रम के मुखिया बाबा मणीन्द्र महाराज को अपने शिष्य की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने के आरोप में पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) आरपी सिंह ने बताया कि गुरुवार की सुबह निनावली सरकार आश्रम में मणीन्द्र महाराज के शिष्य रविशंकर पांडेय उर्फ कल्लू (23) का शव पाया गया। शव पर गोली लगने का घाव था। गुरुवार को ही मृत युवक के पिता ब्रह्मप्रकाश की शिकायत पर मणीन्द्र महाराज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था। आज उन्हें उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने कहा कि जिस उपनिरीक्षक राजेन्द्र की सर्विस रिवाल्वर से गोली चलने का आरोप है, उस रिवाल्वर को जब्त कर जांच के लिए भेजा गया है और उपनिरीक्षक के निलंबन की संस्तुति की गई है।

पुलिस के अनुसार, युवक पिछले तीन साल से आश्रम में रहकर बाबा की सेवा करता रहा था। बाबा की सुरक्षा में एक उपनिरीक्षक और कुछ सिपाही भी तैनात थे।

पुलिस अधीक्षक डॉ सतीश कुमार ने इसके पहले बताया कि युवक के पिता ब्रह्मप्रकाश की तहरीर के मुताबिक, बाबा ने उपनिरीक्षक की सर्विस रिवाल्वर से गोली मारकर उसके बेटे की हत्या की है। पीड़ित पक्ष के अनुसार, कुछ दिन से बाबा और युवक के बीच नहीं बनती थी। बाबा युवक को आश्रम से हटाना चाहता था, लेकिन वह हटने को तैयार नहीं था।

डॉ कुमार ने बताया कि ब्रह्मप्रकाश की तहरीर पर बाबा मणींद्र महाराज के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस के अनुसार, आश्रम में बाबा मणींद्र महाराज अपनी पत्नी और पांच बच्चों और कुछ शिष्यों के साथ रहते हैं। घटना के बाद आश्रम से सभी को खाली करा दिया गया है और वहां पुलिस तैनात कर दी गई है।

संबंधित पोस्ट

बस्तरः माँ ने शराबी बेटे की गला दबाकर कर दी हत्या,गिरफ्तार

महासमुंदः आधा दर्जन गांजा पौधे जब्त, गिरफ्तार

उप्र : फर्जी पत्रकार बनकर दलाली का धंधा चलाने वाले गैंग का भंडाफोड़

बस्तर सांसद दीपक बैज को जान से मारने की धमकी, गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश से 13 मई को रायपुर पहुंचेंगे छत्तीसगढ़ के मज़दूर

उप्र : शराब खरीदने जेवर देने से मना करने पर पत्नी की हत्या, पति फरार

उप्र : घाघरा नदी में नहाते समय 3 डूबे, 2 लापता

कोरिया : पीट-पीट पत्नी को मार डाला, फांसी लगाने की कोशिश, पुलिस से बचने पेड़ चढ़ा, फिर…….

उप्र : दिल्ली पुलिस के रिटायर्ड दारोगा का सिपाही बेटा कर रहा था शराब तस्करी

स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला करने वाले कायरों को मिले कड़ी सजा : हेमा मालिनी

उप्र : योगी ने 4.81 लाख श्रमिकों के भरण-पोषण के लिए दी मदद

उप्र : सभी जिलों में बनेंगे कोविड-19 कलेक्शन सेंटर