उत्तराखंड : देहरादून पुलिस ने दबोचा कुख्यात ड्रग तस्कर

आबकारी अधिनियम के तहत 6 से ज्यादा मामले दर्ज हैं

देहरादून। उत्तराखंड पुलिस ने इन दिनों मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ विशेष अभियान छेड़ा हुआ है। इसी अभियान के तहत पुलिस टीमें सादा कपड़ों में विशेषकर स्कूल-कॉलेजों और अन्य उन सार्वजनिक स्थानों पर नजर रख रही है, जहां मादक पदार्थ तस्कर सक्रिय हैं। इस अभियान का प्रमुख उद्देश्य है किसी भी तरह से नई पीढ़ी को इस जानलेवा बीमारी से बचाना। इसी क्रम में देहरादून पुलिस एक महीने में अब तक कई मादक पदार्थ तस्करों को दबोच चुकी है। सोमवार को इसी विशेष अभियान के तहत थाना राजपुर ने फिर एक कुख्यात ड्रग माफिया को गिरफ्तार कर लिया।

मंगलवार को फोन पर यह जानकारी देहरादून जिला पुलिस प्रवक्ता ने आईएएनएस को दी। जानकारी के मुताबिक, “राजपुर थाना प्रभारी अशोक कुमार राठौड़ ने अपने इलाके में ड्रग तस्करों की धरपकड़ के लिए एक विशेष टीम बनाई है। इसी विशेष टीम ने इलाके में ग्राहक की तलाश में घूम रहे एक ड्रग तस्कर को सोमवार को धर दबोचा।”

पकड़े गए मादक पदार्थ तस्कर का नाम भरत सिंह (42) है। पुराना ड्रग तस्कर है। आरोपी शांतिपुर, देवप्रयाग, टिहरी गढ़वाल का रहने वाला है। इन दिनों आरोपी देहरादून के गांव किरसाली थाना राजपुर इलाके में छिपकर रह रहा था। भरत सिंह के खिलाफ पुलिस रिकॉर्ड में आबकारी अधिनियम के तहत 6 से ज्यादा मामले पहले के दर्ज पाए गए हैं।

मंगलवार को आरोपी के खिलाफ राजपुर थाना पुलिस ने गुंडा अधिनियम के तहत कार्यवाही करने की भी शुरुआत कर दी है, ताकि उसे जिला बदर (तड़ीपार) भी कराया जा सके। पुलिस को आशंका है कि अगर गिरफ्तार मादक पदार्थ तस्कर भरत सिंह को जिला बदर नहीं किया गया, तो वो जिले में पुराने स्थानों पर पहुंचकर पुराने ग्राहकों के जरिये फिर से मादक पदार्थों की तस्करी में लिप्त हो जाएगा। (आईएएनएस)