मप्र में आईपीएस अधिकारी बनकर ठगी, पशु चिकित्सक गिरफ्तार 

आरोपी मुन्नालाल मवासी सतना कॉलेज से स्नातक और पशु चिकित्सा विज्ञान में डिप्लोमा धारक

नई दिल्ली| मध्य प्रदेश के सतना जिले के एक पशु चिकित्सक को एक आईपीएस अधिकारी की फर्जी एफबी प्रोफाइल बनाने और इमरजेंसी के बहाने अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से पैसे मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी मुन्नालाल मवासी सतना कॉलेज से स्नातक और पशु चिकित्सा विज्ञान में डिप्लोमा धारक है।

पुलिस ने कहा कि अगस्त में लोधी कॉलोनी पुलिस स्टेशन में आईपीएस अधिकारी की शिकायत पर उनके नाम से फजीर्वाड़ा करने और उनकी तस्वीर के साथ दुरुपयोग करने का मामला दर्ज किया गया था।

जांच ने पुलिस को सतना जिले के बरुआ में मवासी तक पहुंचाया, जिससे उसकी गिरफ्तारी हुई। शिकायतकर्ता के फर्जी एफबी प्रोफाइल तक पहुंचने के लिए इस्तेमाल किए गए सेल फोन भी जब्त किए गए।

दक्षिण दिल्ली के डीसीपी अतुल ठाकुर ने कहा, “आरोपी ने शिकायतकर्ता अधिकारी की फर्जी प्रोफाइल बनाने और अपने दोस्तों और रिश्तेदारों से पैसे मांगने की बात स्वीकार की। पूछताछ पर, आरोपी ने सतना के एक अन्य व्यक्ति के नाम का भी खुलासा किया, जो उसके साथ फर्जी एफबी प्रोफाइल एक्सेस करता था।”

आरोपियों ने आसानी से पैसा कमाने के लिए अपराध किया और अन्य आरोपियों ने फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर लोगों को ठगना शुरू कर दिया और इमरजेंसी के बहाने पैसे मांगने लगे।

–आईएएनएस