Video:सिलगेर CRPF कैंप में क्रॉस फायरिंग में मारे गये ग्रामीण-आईजी

आईजी सुंदरराज पी. ने किया मौके का मुआयना

जगदलपुर | बीजापुर-सुकमा सीमा के सिलगेर में सोमवार को हुई घटना की जानकारी लेने आईजी बस्तर सुंदरराज पी. मौके का मुआयना कर जगदलपुर लौटे। जगदलपुर एयरपोर्ट में मीडिया से चर्चा के दौरान उन्होंने कहा कि इलाके में घटना के बाद शांति बहाल कर ली गई है। आईजी के माने तो शांति स्थापना के लिये क्षेत्र में कैम्प बनाया जा रहा है, जिसका लगातार नक्सली विरोध कर रहे है। 

उसी के मद्देनजर पिछले 14 मई से लगातार नक्सली ग्रामीणों को सामने कर कैम्प का विरोध करवा रहे है।  सोमवार को उसी के तहत जगरगुंडा,सिलगेर और अन्य इलाके के नक्सली संघटनों द्वारा कैम्प पर फायरिंग करवाई गई। 40 मिनट चली फायरिंग के बाद नक्सली भाग खड़े हुये। 

आईजी ने बताया घटना स्थल की सर्चिंग में 3 लोग मारे गये है,जिनकी शिनाख्त अभी भी नही हो पाई है। आंदोलन में दूर-दूर गाँव से करीब 5 हजार ग्रामीण आये थे। उन्ही किसी गाँव के ये लोग रहें होंगें जो मारे गए हैं। सुंदरराज पी. ने बताया कि हमले में 5 सिविलियन और 12 पुलिस कर्मी भी घायल है, जिनका उपचार जिला अस्पताल में जारी है। 

बस्तर आईजी का कहना है कि नक्सली इलाके में कैम्प खोलने का इसलिये विरोध कर रहे है ताकि उनका इलाका सीमित न हो जाये। मगर वे फोर्स के मनोबल को कम नही कर सकते है। जनता की सुरक्षा के लिये पुलिस कर्तव्यनिष्ठ है और हमेशा उनकी भालकी के लिए ही काम करते रहेंगे। 

IG सुंदरराज पी.का  देखिये वीडियो-