…जब मूंगफली-मटन में निकले नोट-दीनार

नई दिल्ली। दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षाकर्मियों के हत्थे एक ऐसा शख्स चढ़ा जो अवैध तरीके से विदेशी नोटों की तस्करी में लिप्त है। चौंकाने वाली बात तो यह थी कि उस शख्स ने विदेशी नोटों को मूंगफली, बिस्कुट के पैकेट और मटन पीस में छुपाया था। यहां केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल उस शख्स को गिरफ्तार कर उसके पास से यूरो, रियाल और दीनार जब्त किये जिनकी कीमत 45 लाख रुपये बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल-3 पर चेकिंग के दौरान सुरक्षाकर्मियों ने मुराद आलम नामक शख्स की हड़बड़ाहट से सीआईएसएफ के जवानों को शंका हुई और उसकी पूरी जांच करवायी। मुराद यहां दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट लेकर आया था। सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) की टीम ने एक्स-रे स्क्रीनिंग के दौरान यात्री के सामान के अंदर कुछ गड़बड़ी नोटिस की। सामान खुलवाया, तो देखा कि ढेर सारा खाने का सामान रखा हुआ था। खाने के इस सामान को जब एक्सरे मशीन में रखा गया तो कुछ गड़बड़ लगी।

इसके बाद मूंगफली को तोड़ा गया तो उसमें गिरी की जगह नोट मिले। गिरी निकालकर उसमें नोट रख दिए गए थे और फिर मूंगफली के छिलकों को सफाई से चिपका दिया गया था। इसी तरह जब बिस्किट के पैकेट खोले गए तो उसमें भी विदेशी मुद्रा मिली। मटन के टुकड़ों के भीतर भी नोट मिले जो प्लास्टिक में पैक किए गए थे। मुराद आलम से एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं।

शक है कि वह पहले भी इसी तरह विदेशी मुद्रा की तस्करी कर चुका है।