नांदगांव में जौहरी के साथ महिला ने की 5 लाख की ठगी

बाजारू आभूषणों को असली बताकर महिला रकम लेकर फरार

प्रदीप मेश्राम, राजनांदगांव। राजनांदगांव के सराफा बाजार में एक जौहरी को महिला द्वारा लाखों रुपए का चपत लगाकर ठगने का मामला सामने आया है। बताया गया है कि लक्जरी कार में आई महिला ने जौहरी के आंख में धूल झोंकते हुए बाजारू आभूषणों को असली बताकर 5 लाख रुपए ऐंठ लिया और मौका पाकर रफूचक्कर हो गई।
मिली जानकारी के मुताबिक कामठी लाइन स्थित पारख ज्वेलर्स में दो दिन पहले 17 जनवरी को ठगी की घटना हुई। बताया गया है कि दोपहर करीब पौने तीन बजे के आसपास एक कार से भारती कौर नामक महिला ज्वेलर्स के संचालक श्रेयांस पारख के पास नकली सोने के आभूषणों को दिखाकर गिरवी रखने के लिए पहुंची। उसने जेवरातों के आधार पर 5 लाख रुपए मांगे। बताया जाता है कि संचालक ने आभूषणों को देखकर 5 लाख रुपए फौरन दे दिए।

जानकारी के मुताबिक महिला ने खुद को स्थानीय लालबाग सिंधी का रहवासी बताया और आधार कार्ड लाने के नाम पर वह वहां से रकम लेकर चली गई। बताया गया कि महिला के जाने के बाद कारोबारी को आभूषणों के नकली होने का अहसास हुआ। इससे पहले वह कुछ समझ पाता उससे पहले महिला गायब हो गई। अपने साथ हुए धोखाधड़ी के बाद संचालक ने कोतवाली पुलिस में मामला दर्ज करवाया है। बताया जाता है कि पुलिस उक्त महिला की पतासाजी कर रही है। कोतवाली टीआई विरेन्द्र चतुर्वेदी ने बताया कि आरोपी महिला की नाम के आधार पर खोजबीन की गई है, लेकिन उसका पता नहीं चला है। बताया जा रहा है कि पूर्व में आरोपी महिला ने गिरवी रखने के लिए दुकान संचालक से जिस नंबर पर बात की थी उसे पुलिस ने जांच में लिया है। बताया जा रहा है कि महिला एक पेशेवर गिरोह से हो सकती है। पुलिस ने आशंका जताई है कि उक्त महिला स्थानीय न होकर बाहर की है। बहरहाल पुलिस ज्वेलर्स दुकान में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी महिला की पहचान करते हुए खोजबीन शुरू की है।

संबंधित पोस्ट

दुर्ग :विवाद के बाद बेटे ने लगाई फांसी, बाप ने ट्रेन के आगे दे दी जान

राजनांदगांव: बदमाशों ने आधी रात हिस्ट्रीशीटर को चाकू से गोद मार डाला

राजनांदगांव:छह माह से कोर्ट में ताले, वकीलों ने मांगी सरकार से क्षतिपूर्ति

राजनांदगांव:बलात्कार-हत्या के आरोपी को फांसी की मांग, रैली-प्रदर्शन

राजनांदगांव: आजादी के बाद पहली बार देखी मलैदा ने चमचमाती सड़क

राजनांदगांवःग्रामीण महिला कांग्रेस की कार्यकारिणी में प्रभारी मंत्री अकबर के करीबियों का वर्चस्व

राजनांदगांवः झंडा जलाने के विवाद से तनाव के बीच बंद रहा मानपुर

राजनांदगांवः विश्व आदिवासी दिवस पर किसान-मजदूरों ने केंद्र  के खिलाफ किया प्रदर्शन 

राजनांदगांवः राज्य और केंद्र की नीतियों पर बरसे किसान

राजनांदगांवः तेन्दूपत्ता से भरी ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार

राजनांदगांव : गुजारा भत्ता के लिए फिर चालकों का प्रदर्शन

राजनांदगांवः मनरेगा कर्मियों से मारपीट का आरोप, आधा दर्जन महिलाएं थाना तलब