दंतेवाड़ा विधायक ने ली मड्डाराम की पढ़ाई की जिम्मेदारी

दंतेवाड़ा। सचिन के ट्वीट के बाद खबरों में आए मड्डाराम का हौसला अब बढ़ने लगा है। विधायक देवती कर्मा ने मड्डाराम की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली। वे कल मड्डाराम के घर पहुंचीं और कहा कि आज ये बालक जिले के लिए गौरवशाली हो गया है।

ज्ञात हो कि सचिन के ट्वीट का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने सचिन के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रकृति द्वारा निर्धारित कुछ अवरोध किसी के उड़ने के लिए आसमान का आकार तो छोटा कर सकते हैं लेकिन उसके पंखों को बढ़ने, उसे उड़ने से नहीं रोक सकते।

गौरतलब है कि बस्तर के दंतेवाड़ा जैसे घोर माओवादी एवं बीहड़ क्षेत्र के एक बहुत ही छोटे से गांव बेंगलुर के पटेलपारा में रहने वाले दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी के क्रिकेट के प्रति लगाव से पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे शख्स प्रभावित हो उठे थे। सचिन ने नए साल में अपने प्रशंसकों के लिए मड्डा के क्रिकेट खेलने की वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया।

इसके बाद जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन, नेता, अफसर आदि मड्डा से मिलने पहुंच गये। मड्डा को नई वीलचेयर, क्रिकेट किट और नई ट्राईसाइकिल बतौर उपहार दिया गया। अब बेहतर शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल में मड्डाराम का दाखिला भी होगा। खेल के साथ पढ़ाई में होनहार मड्डाराम डाक्टर बनना चाहता है।

संबंधित पोस्ट

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

कोरिया जिले में दलाल सक्रिय, सरपंचों पर बना रहे दबाव- देवेन्द्र तिवारी

छत्तीसगढ़ : जशपुर में बनेगा पुरातात्विक संग्रहालय

छत्तीसगढ़ : कोरिया जिले में दाखिल हुआ टिड्डियों का दल

छग : नकली दरोगा बन हाईवे में वसूली करते दो युवक गिरफ्तार

बस्तर के नारायणपुर में CAF कमांडर की जवानों पर फायरिंग, 2 की मौत, 1 जख्मी

लॉकडाउन से पस्त पान विक्रेता संघ कलेक्टर से मिला, मांगी इजाजत

बस्तरः पुणे से लौटा मजदूर कोरोना संक्रमित, कोविड अस्पताल में भर्ती 

नहीं.., पापा…

गोदाम में रखा 35 लाख का बारदाना खाक

राजनांदगांवः महीनों से बेकाम बस चालकों ने किया हंगामा

छत्तीसगढ़ में 5 नए मरीजों की पहचान, सक्रिय मरीजों का आंकड़ा 321 पर