दंतेवाड़ा विधायक ने ली मड्डाराम की पढ़ाई की जिम्मेदारी

दंतेवाड़ा। सचिन के ट्वीट के बाद खबरों में आए मड्डाराम का हौसला अब बढ़ने लगा है। विधायक देवती कर्मा ने मड्डाराम की पढ़ाई की जिम्मेदारी ली। वे कल मड्डाराम के घर पहुंचीं और कहा कि आज ये बालक जिले के लिए गौरवशाली हो गया है।

ज्ञात हो कि सचिन के ट्वीट का जवाब देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने सचिन के प्रति आभार जताया। मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीट में लिखा है कि प्रकृति द्वारा निर्धारित कुछ अवरोध किसी के उड़ने के लिए आसमान का आकार तो छोटा कर सकते हैं लेकिन उसके पंखों को बढ़ने, उसे उड़ने से नहीं रोक सकते।

गौरतलब है कि बस्तर के दंतेवाड़ा जैसे घोर माओवादी एवं बीहड़ क्षेत्र के एक बहुत ही छोटे से गांव बेंगलुर के पटेलपारा में रहने वाले दिव्यांग बालक मड्डाराम कवासी के क्रिकेट के प्रति लगाव से पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर जैसे शख्स प्रभावित हो उठे थे। सचिन ने नए साल में अपने प्रशंसकों के लिए मड्डा के क्रिकेट खेलने की वीडियो को सोशल मीडिया में शेयर किया।

इसके बाद जनप्रतिनिधि से लेकर प्रशासन, नेता, अफसर आदि मड्डा से मिलने पहुंच गये। मड्डा को नई वीलचेयर, क्रिकेट किट और नई ट्राईसाइकिल बतौर उपहार दिया गया। अब बेहतर शिक्षा के लिए अच्छे स्कूल में मड्डाराम का दाखिला भी होगा। खेल के साथ पढ़ाई में होनहार मड्डाराम डाक्टर बनना चाहता है।

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ से भोपाल पहुंचा बब्बर शेर का जोड़ा

नाले में अज्ञात युवक की मिली लाश

शादी के दबाव से तंग आकर युवती को जलाने का आरोपी गिरफ्तार

टोलनाका के उपद्रवियों की सीसीटीवी से पहचान में जुटी पुलिस

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

बस्तर : जब मासूम की इच्छा के सामने पुलिस हुई सरेंडर

बेटे की चाहत में पत्नी को मार डाला

70 की उम्र में 5वीं पास कर सुर्खियों में रहा जशपुर का यह बुजुर्ग अब मांग रहा सपरिवार इच्छामुत्यु

नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में दो जवान घायल

कोरिया जिला पंचायत के 10 पदों के लिए 59 उम्मीदवार

कोरिया पंचायत चुनावः आग तापने के बहाने बैठकों का दौर

कांकेर की अगवा बालिका तेलंगाना से बरामद , आरोपी गिरफ्तार