गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ की तर्ज पर नांदगांव का विकास – सीएम भूपेश

नांदगांव नगर निगम शपथ समारोह में सीएम ने मतदाताओं को दिया धन्यवाद

राजनांदगांव | मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज राजनांदगांव में नवनिर्वाचित महापौर हेमा देशमुख और सभापति हरिनारायण धकेता के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। इस दौरान उनके साथ राज्यसभा सांसद छाया वर्मा,गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, कृषि मंत्री रविंद्र चैबे, महिला बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया, राजनांदगांव के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर मौजूद थे। संस्कारधानी राजनांदगांव पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आत्मीय स्वागत कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया। साथ ही शहर के प्रबुद्ध नागरिकों ने भी सीएम को पुष्प गुच्छ भेट किया। इस दौरान भूपेश बघेल अपने चिर परिचित अंदाज से सभी लोगों से मिले और जीत ढ खुशियां बांटी। मुख्यमंत्री ने नवनिर्वाचित महापौर हेमा देशमुख और निगम अध्यक्ष हरिनारायण धकेता को बधाई देते शुभकामनाएं दी।

शहरी मतदाताओं का जताया आभार
प्रदेश के निकायों में सुनामी जीत से गदगद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गढ़बो छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजनांदगांव शहर के विकास पर विशेष ध्यान देने का इरादा जताते शहरी मतदाताओं के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। गुरुवार को नगर निगम के शपथ ग्रहण समारोह में एक महती सभा को संबोधित करते मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि शहरी सत्ता की जंग में कांग्रेस की जीत इस बात का द्योतक है कि जनता ने कांग्रेस सरकार के प्रति गहरा विश्वास व्यक्त किया है। प्रदेश में विधानसभा चुनाव जैसे ही एक सुनामी जीत के साथ कांग्रेस ने अब तक 9 नगर निगमों में मेयर और अध्यक्ष की कुर्सी पर कब्जा किया है। मुख्यमंत्री ने एक और नगर निगम में जीत के साथ इस आंकड़े को 10 तक पहुंचाने का दावा किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार की नीतियों पर जनता ने मुहर लगाया।

कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए – भूपेश
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार हर तबके के विकास के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति भूखा न सोए सरकार को इस बात की चिंता है। मुख्यमंत्री ने राजनांदगांव में कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत का श्रेय प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर को भी दिया। उन्होंने शहरी जनता को अपने संबोधन में धन्यवाद दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को निकाय चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। यह भाजपा के लिए सोंचने का विषय है। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा और अन्य बुनियादी सुविधाओं को मुहैया कराना कांग्रेस सरकार का लक्ष्य है ताकि गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ का उद्देश्य पूरा हो सके। सरकार 35 किलो चावल गरीबों को मुहैया करा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा के नीचे जीवनयापन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों को बिजली भी दी जा रही है ताकि उनका जीवन स्तर सुधरा जा सके।

एकजुट होकर करेंगे कार्य – अकबर
जिले के प्रभारी मंत्री मोहम्मद अकबर ने कार्यक्रम को संबोधित करते कहा कि राजनांदगांव में जीत के पीछे कांग्रेस कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के प्रति जनता ने अपना समर्थन दिया और निकाय चुनाव में कांग्रेस की जीत हुई। मंत्री अकबर ने कहा कि शहर विकास के लिए सब एकजुट होकर कार्य करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री को भी उनकी अभूतपूर्व रणनीति को जीत का श्रेय दिया।

कार्यक्रम को नवनिर्वाचित महापौर हेमा देशमुख ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपनी जीत के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अलावा वरिष्ठ नेताओं को भी धन्यवाद दिया।

समारोह में रहा कार्यकर्ताओं का हुजूम
कार्यक्रम में विधायक इंद्रशाह मंडावी, छन्नी साहू, दलेश्वर साहू, भुनेश्वर बघेल, अल्पसंख्यक आयोग सदस्य हफीज खान, पूर्व महापौर सुदेश देशमुख, पूर्व महापौर नरेश डाकलिया, जिलाध्यक्ष नवाज खान, कार्यकारी अध्यक्ष पदम कोठारी, शहर अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष राकेश जोशी, राजगामी संपदा अध्यक्ष विवेक वासनिक, रमेश खंडेलवाल, प्रदेश कांग्रेस सचिव डॉ. आफताब आलम, जितेन्द्र मुदलियार, रूबी गरचा, निखिल द्विवेदी, अभिषेक शुक्ला, शाहिद भाई, प्रवीण मेश्राम, चेतन भानुशाली, आसिफ अली समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

छत्तीसगढ़ ने मारी बाजी, मनरेगा के तहत रोजगार देने में अव्वल

सीएम भूपेश का पीएम को एक और पत्र, CSR फंड को लेकर लिखी ये बात

कुछ देर में सीएम भूपेश का संबोधन, ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन वाले जिलों को उम्मीद

लाॅकडाउन पर निर्णय पूरी संवेदनशीलता और सावधानी के साथ : सीएम भूपेश

सीएम भूपेश ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री को लिखा पत्र, चावल देने जताई इच्छा…

“गढ़बो नवा छत्तीसगढ़” के स्वरूप वाला है बजट – सीएम भूपेश

देश की पहली निःशुल्क ‘नालसा’ विधिक सहायता हेल्प लाईन का हुआ शुभारंभ

अमेरिका में सीएम भूपेश ने दिया “मनखे-मनखे एक समान” का संदेश…

भूपेश सरकार सिखाएगी शिक्षकों को अंग्रेजी,चलाया जायेगा कैम्पेन

सीएम का ऐलान, आगामी शिक्षा सत्र से स्कूलों में होगी छत्तीसगढ़ी, गोंडी, हल्बी में पढ़ाई

सीएम भूपेश ने केन्द्र सरकार से मांगी खनिज राॅयल्टी, लिखा पत्र…

चरम पर पहुंची राजनांदगांव टोलप्लाजा की राजनीति