Categories: दुर्ग

दुर्ग पुलिस करा रही है जुम्बा, “स्टे होम, स्टे हेल्थी, स्टे फिट” का दिया संदेश

दुर्ग। दुर्ग पुलिस द्वारा लगातार कोरोना वायरस संक्रमण से दुर्ग की जनता को बचाने के लिए उन्हें विभिन्न माध्यमों से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। जिससे वे घर में रहकर लॉक डाउन के नियमों का पूर्णता पालन करें। lockdown के दौरान घर में रहकर कैसे सुरक्षित रहें और अपने आप को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखें इसके लिए अब दुर्ग पुलिस लोगो को जुम्बा करा रही है। एसएसपी दुर्ग अजय यादव के निर्देश में एडिशनल एसपी शहर रोहित झा और नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग विवेक शुक्ला के नेतृत्व में इसकी शुरुवात की गई।

इस अभियान जागरूकता अभियान को “स्टे होम, स्टे हेल्दी, स्टे फिट” नाम दिया गया है। दुर्ग के थाना मोहन नगर स्थित कार्रतुलबोर्ड के हर्षिल अपार्टमेंट से इसका आगाज़ हुआ है। जिसमें घर पर ही रह कर कैसे शारीरिक कसरत की जा सकती है, और अपने आप को स्वस्थ्य बनाए रखा जा सकता है यह बताया गया।

         

             इसके तहत सोसायटी के निवासियों को उनकी बालकनी से ही जुम्बा एक्सरसाइज के विभिन्न तरीकों को बताया गया, एवं उन्हें इस बात के लिए प्रेरित किया गया कि वह घर पर ही रहे लॉकडाउन के नियमों का पालन करें।

उन्हें ये भी कहा गया कि केवल अति आवश्यक कार्य में शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा में ही केवल एक व्यक्ति ही घर से निकले। इस कार्यक्रम में प्रशिक्षु डीएसपी निशांत पाठक एवं थाना प्रभारी मोहन नगर अमलतास साथ ही मुस्कान फाउंडेशन के प्रशिक्षक मनोज नामदेव एवं अध्यक्ष अजय मिश्रा भी उपस्थित थे।

शेयर
प्रकाशित
Nikhil Vishwakarma

This website uses cookies.