मूल पद लेखा अधिकारी का…बन गए CEO…अब EOW का शिकंजा

निवसरकर के दफ्तर से कई अहम दस्तावेज़ ज़प्त, सील...

दुर्ग। दुर्ग में जिला सहकारी बैंक के सीईओ एसके निवसरकर के घर पर ईओडब्ल्यू ने दबिश दी है। अल सुबह दल बल के साथ पहुंची EOW की टीम ने उनके ऑफिस पर भी जांच पड़ताल की है। आय से अधिक संपत्ति की शिक़ायत मिलने पर EOW की टीम ने ये कार्यवाही की है। बताया जा रहा है कि एसके निवसरकर के दफ्तर की तलाशी के दौरान EOW की टीम ने कई अहम दस्तावेज भी जब्त किए है, साथ ही दफ़्तर को सील कर दिया है। इधर घर में अब भी जाँच पड़ताल जारी है। मिली जानकारी के मुताबिक़ जिला सहकारी बैंक के सीईओ एसके निवसरकर के खिलाफ दो महीने पहले ईओडब्ल्यू में शिकायत हुई थी।
सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईओडब्ल्यू की टीम ने सबसे पहले सीईओ एसके निवसरकर के सिंधिया नगर स्थित निवास में दबिश दी। इसके महज़ कुछ घंटों के अंतराल में ही दूसरी टीम ने सहकारी बैंक स्थित उनके दफ़्तर पहुंचकर छापे मारी कर दस्तावेज़ खंगाले है। संभवतः कल भी ये जांच जारी रहने की बात अफ़सर कह रहे है। इधर निवसकर के मकान के बाहर पुलिस फोर्स तैनात है ताकि कोई भी व्यक्ति बाहर न जा सके और न ही कोई भीतर प्रवेश कर सके।

लेखा अधिकारी से बने सीईओ
गौरतलब है कि मूल पद लेखा अधिकारी के बाद भी सीईओ बनाए गए एसके निवसरकर अक्सर विवादों में रहे है। इसके पहले निवसरक अतिरिक्त विपणन अधिकारी भी थे। वर्तमान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के क्षेत्र पाटन में किसानों की धान खरीदी की राशि गलत अकाउंट में जमा करने की वज़ह से भी निवसकर काफी हाइलाइट हुए थे।