नांदगांव के भाजपाईयों पर जुर्म दर्ज कराने पुलिस से कांग्रेस ने की शिकायत

4 दिन पहले बाघनदी बार्डर में हुए धरना पर अब जागे कांग्रेसी

प्रदीप मेश्राम, राजनांदगांव। लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधात्मक धारा 144 लागू होने के बीच 11 मई को भाजपा द्वारा राजनांदगांव जिले के बार्डर बाघनदी में धरना प्रदर्शन करने के मामले में कांग्रेसी नेता 4 दिन बाद नींद से जागते पुलिस से भाजपाईयों पर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग करते लिखित में शिकायत की है।

शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कुलबीर सिंह छाबड़ा के नेतृत्व में एसपी की गैरमौजूदगी में एएसपी सुरेशा चौबे को दिए ज्ञापन में प्रदर्शन को गैरकानूनी बताते हुए सभी के विरूद्ध अपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की है।

कांग्रेस का आरोप है कि भाजपा द्वारा जानबूझकर यह प्रदर्शन किया गया है। जबकि धारा 144 लागू होने के दौरान सभी तरह के सार्वजनिक और राजनीतिक कार्यक्रमों पर रोक लगी हुई है।

एएसपी से शिकायत करते कांग्रेसियों ने कहा कि महज राजनीतिक लाभ लेने की नियत से भाजपाईयों ने मजदूरों की वापसी पर बेबुनियाद प्रदर्शन किया है। जबकि छत्तीसगढ़ सरकार मजदूरों की सकुशल घर वापसी पर विशेष ध्यान दे रही है।

शहर अध्यक्ष छाबड़ा ने बताया कि बार्डर में जिस तरह से भाजपा द्वारा हल्ला किया गया और व्यक्तिगत रूप से लोगों को प्रवेश देने का आरोप लगाया गया वह बेबुनियाद है। छाबड़ा ने कहा कि भाजपा ने जानबूझकर यह प्रदर्शन किया है।

जबकि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मजदूरों के ठहरने से लेकर उनके भोजन की भी व्यवस्था कर रहे हैं। छाबड़ा ने कहा कि भाजपा द्वारा गंदी राजनीति करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग और धारा 144 नियम का पालन करने के निर्देशों को दरकिनार किया जा रहा है।

छाबड़ा ने कहा कि कोरोनाकाल में सहयोग करने के बजाय भाजपाई राजनीतिक रूप से माहौल खराब करने का काम कर रहे हैं। इससे पहले एएसपी सुरेशा चौबे को ज्ञापन देते हुए कांग्रेसियों ने शांतिभंग करने का आरोप लगाते हुए सभी प्रदर्शनकारियों पर अपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है।

इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष पदम कोठारी, प्रदेश महासचिवद्वय शाहिद भाई व डॉ. थानेश्वर पटिला, कमलजीत सिंह पिंटू, सुजीत दत्ता बापी, रूपेश दुबे, सूर्यकांत जैन समेत अन्य लोग शामिल थे।

संबंधित पोस्ट

पुलिस पहुंची तो चोर ने दुकान में ही लगा ली फांसी

उत्तराखंड : कोरोना को हराने दिन-रात ड्यूटी कर रहे पुलिस ने जुटाये तीन करोड़

सरगुजा : जनता कर्फ्यू जारी, लोगो को समझाते नज़र आए पुलिस जवान

उप्र के पार्क में टहलने वालों की पुलिस करेगी सुरक्षा, कहेगी नमस्ते

अंतराज्यीय डीज़ल चोर गिरोह पुलिस के गिरफ्त में

टोलनाका के उपद्रवियों की सीसीटीवी से पहचान में जुटी पुलिस

बेटों की फीस जुटाने डॉक्टर पिता छापने लगा नोट

Big Breaking : मुकेश गुप्ता की गिरफ्तारी पर लगी रोक

घर लौटा विराट…सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई

Video : पुलिस जवान ने बीच सड़क में खुद को मारी गोली

घरों में नज़रबंद हुए पुलिस परिवार, धरना स्थल और पहुंच मार्ग बनी छावनी

पुलिस परिवार को समर्थन देने पहुंचे कांग्रेसी, गिरफ़्तार…