महीनों से दलम छोड़ भागा नक्सल दंपत्ति गढ़चिरौली में सपड़ाया

18 लाख का ईनामी नक्सली दिनकर गोटा पत्नी सुनंदा के साथ धरा गया

प्रदीप मेश्राम, राजनांदगांव। गढ़चिरौली के कुख्यात नक्सली दिनकर गोटा और उसकी पत्नी को पुलिस ने लंबी सर्चिंग अभियान के बाद गिरफ्तार कर लिया है। हार्डकोर नक्सली दिनकर गोटा पर करीब 18 लाख रुपए का ईनाम है। बताया गया है कि वह तीन माह पहले टीपागढ़ दलम से अपनी नक्सल पत्नी सुनंदा को लेकर फरार हो गया था।

पुलिस दोनों को ढूंढने के लिए लंबे समय से सर्चिंग अभियान चला रही थी। बताया गया है कि इस जोड़े को ढूंढने के लिए गढ़चिरौली पुलिस ने कई ठिकानों में दबिश दी, लेकिन दोनों पुलिस से छिपते फिरते रहे। गिरफ्तार नक्सली पर गढ़चिरौली के कई थानों में नामजद रिपोर्ट है। वह गढ़चिरौली के कई दलमों में सदस्य और कमांडर के रूप में काम कर चुका है। उनकी गिनती उत्तर गढ़चिरौली डिवीजन में शीर्ष नक्सलियों में होती थी।

बताया गया है कि नक्सली रहते हुए दिनकर की भीतरी इलाकों में मजबूत पैठ रही है। राजनांदगांव जिले के सरहदी इलाकों में सक्रिय दलमों को खड़ा करने में उनकी अहम भूमिका रही है। वह राजनांदगांव जिले के मानपुर-मोहला और अंबागढ़ चौकी की सीमा में लंबे समय से कार्य करता रहा है। वह वर्तमान में टीपागढ़ दलम में डिवीसी रैंक पर काम करता रहा है। इस संबंध में गढ़चिरौली एसपी शैलेष बलकवड़े ने

बताया कि गिरफ्तार दंपत्ति से पूछताछ की जा रही है। पुलिस के लिए यह एक बड़ी कामयाबी है। उल्लेखनीय है कि गुजरे सप्ताह गढ़चिरौली पुलिस ने नक्सल मोर्चे में 16 लाख के ईनामी नक्सली विलास कोल्हाचे को मुख्यधारा में वापस लाते समर्पण कराया। कुछ ही दिनों में मिली बड़ी सफलता से गढ़चिरौली पुलिस प्रोत्साहित है। वहीं नक्सलियों को जोर का झटका लगा है।

संबंधित पोस्ट

गढ़चिरौलीः रसद लेने निकले जवानों पर नक्सल हमला, एक शहीद, हाईअलर्ट

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ऑनलाईन क्लासेस, 61 हजार बच्चे कर रहे पढ़ाई

इंसास रायफल से चली गोली जवान के गले में अटकी, हालत गंभीर…

Breaking News : दंतेवाड़ा में 4 IED बरामद, पेट्रोल बम भी मिले

Breaking News : नक्सली मुठभेड़, सीआरपीएफ का जवान घायल

गला रेतकर गढ़चिरौली में पूर्व उप सरपंच की कथित नक्सल हत्या

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों का सप्लायर गिरफ्तार, पूछताछ से कई राज खुले

ग्रामीणों को जागरूक करने पहुंचे एसपी, नक्सल मामलों पर की चर्चा

बस्तरः गोपनीय सैनिक की हत्या, आगजनी

सेहरा बांधे देख न सकी मां, जनाजे में किया विदा

बड़ी ख़बर : नक्सलियों के हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद

Video : जहाँ मारे गए 7 नक्सली, 6 महीने बाद वहीं ग्रामीण की हत्या…