राजनांदगांव : टोल प्लाजा में विरोध प्रदर्शन, तोड़फोड़

राजनांदगांव पासिंग गाड़ियों को टोल से छूट देने का था मामला

राजनांदगांव। राजनांदगांव के नेशनल हाइवे पर बने टोल प्लाजा में आज दोपहर जमकर तोड़फोड़ हुई है। भारी हंगामे और विरोध के बाद बेकाबू भीड़ ने टोल प्लाजा में जमकर तोड़फोड़ मचाई। इतना ही नहीं राजनांदगांव के लोगो से ही टोल टैक्स वसूल करने के मामलें में गुस्से भीड़ टोल प्लाजा हटाने की मांग को लेकर हाइवे भी जाम कर दिया। आखिरकार पुलिस की समझाइश के बाद लोग वहां से हेट और रास्ता क्लीयर हो पाया।

मिली जानकारी के मुताबिक़ राजनांदगांव से कुछ दुरी ग्राम ठाकुर टोला में नेशनल हाइवे पर टोल प्लाजा है। इस टोल प्लाजा के निर्माण के बाद यहां राजनांदगांव पासिंग यानी CG-08 की गाड़ियों को टोल से छूट दी जा रही थी। अब फास्टैग सिस्टम लागु होने की वज़ह से स्थानीय गाड़ियों से भी टोल टैक्स की वसूली टोल प्लाजा ऑपरेटरों के द्वारा की जा रही थी। जिसका विरोध भी लोगो ने कई दफे किया। गुरूवार की दोपहर राजनांदगांव से महापौर हेमा देशमुख समेत कई संगठनों और राजनैतिक दलों से जुड़े लोगों ने टोल प्लाजा के समीप पहुंचकर प्रदर्शन किया और इस टोल प्लाजा को यहां से हटाकर टप्पा क्षेत्र में ले जाने की बात कही। वहीं प्रदर्शन के दौरान भी स्थानीय गाड़ियों से टोल वसूली पर भड़की जनता ने तोड़फोड़ शुरू कर दी। तोड़फोड़ की खबर मिलते ही आनन फानन में बड़ी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंच कर हालात को काबू किया।

हमने नहीं की तोड़फोड़- हेमा
इधर टोल प्लाजा में हुई तोड़फोड़ से जुड़े सवाल पर राजनांदगांव महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि टोल प्लाजा में जो तोड़फोड़ हुई है वो हमने नहीं किया है। हम हिंसा के पुजारी नहीं, महात्मा गांधी को मानने वाले है। हम यहां शांति पूर्ण तरीके से अपनी मांग रखने आए थे। हमारी मांग है कि शहर के गाड़ियों को निशुल्क किया जाए, लेकिन उनके द्वारा हमारी मांगों को नहीं माना गया। इसलिए हम टोल प्लाजा के बाजू में एक एप्रोच सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

राजनांदगांवः कोरोना हॉटस्पॉट इलाके से अछूत सा व्यवहार, काम नहीं दे रहे

होमगार्ड कमांडेंट प्रभारी एएसआई का शराब पीते-जुआ खेलते वीडियो वायरल

राजनांदगांवः कोरोना संक्रमित बेटे की मौत के बाद बीमार बुजुर्ग पिता ने भी दम तोड़ा

राजनांदगावः भाजपा छोडऩे के बाद गोस्वामी ने रमन को लिया आड़े हाथ

एक बार फिर मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ दाखिल टिड्डी दल का आक्रमण

नक्सल प्रभावित राजनांदगांव के घाघरा बेसकैंप के जवान की गोली मार खुदकुशी

राजनांदगांव शहर में भी कोरोना ने पैर पसारे, नए मामले सामने आए

राजनांदगांवः राज्य और केंद्र की नीतियों पर बरसे किसान

राजनांदगांवः तेन्दूपत्ता से भरी ट्रक में जा घुसी तेज रफ्तार कार

राजनांदगांव : गुजारा भत्ता के लिए फिर चालकों का प्रदर्शन

राजनांदगांवः मनरेगा कर्मियों से मारपीट का आरोप, आधा दर्जन महिलाएं थाना तलब

गोदाम में रखा 35 लाख का बारदाना खाक