Video:प्रश्नकाल में शराब पर लिए जा रहे विशेष कोरोना शुल्क पर गरमाया सदन

मंत्री के जवाब से असंतुष्ट विपक्ष ने किया वाकआउट

रायपुर | विधानसभा बजट सत्र में आज प्रश्नकाल में विशेष कोरोना शुल्क पर विपक्ष सवाल उठाया। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने देशी और विदेशी मंदिरा मे लगाए गए विशेष कोरोना शुल्क से प्राप्त राशि और उसके उपयोग पर सदन के माध्यम से विभागीय मंत्री से जानकारी मांगी। विधायक अजय चंद्राकर ने मंत्री से कहा कि आपके विभाग ने कोरोना काल में कितने विशेष प्रकार के कोरोना शुल्क लगाये। 31 जनवरी तक कितनी वसूली हुई और किन चीजों में ये राशि खर्च किये गये।

आबकारी मंत्री कवासी लखमा की ओर से कानून मंत्री मो अकबर ने जानकारी – देते हुए बताया कि शराब से विशेष आबकारी शुल्क में देशी शराब से 1सौ 98 करोड़ 19 लाख 98 हजार, और विदेशी शराब से 1 सौ 66 करोड़ 55 लाख 38 हजार 808 का आय हुआ है। अजय चंद्राकर ने मंत्री को बीच मे ही टोकते हुए पूछा कि विशेष कोरोना शुल्क की प्राप्त राशि का उपयोग स्वास्थ्य विभाग को दिया गया है या नही,यदि नही तो क्यों। मंत्री अकबर ने दिया जवाब देते हुए बताया कि राशि निर्धारित उद्देश्यों में व्यय किया जाएगा।

इस पर भाजपा विधायक शिवरतन शर्मा ने कहा , क्या इसकी राशि दूसरे मदो में उपयोग किया जा सकता है । लेकिन मंत्री द्वारा अपने जवाब को दोहराने से असंतुष्ठ विपक्ष ने सदन में हंगामा किया और विपक्ष ने सदन से वाकआउट भी किया।