सिरपुर में हाथी ने फसल रखवाली करते दो किसानों को मार डाला

20 हाथी बाँसकुड़ा के आसपास विचरण करने की खबर

महासमुंद। रायपुर संभाग के महासमुंद जिले के सिरपुर इलाके में बीती रात दल से बिछुड़े हाथी ने खलिहान में फसल की रखवाली कर रहे दो किसानों को पटक कर मार डाला। घटना के बाद से ग्रामीणें में भारी नाराजगी है। वे इस हाथी को माने या पिर यहां से अन्यत्र भेजने की मांग करने लगे हैं। इधर घटना की सूचना मिलते ही वन अमला घटनास्थल पहुंचा और लाश को वहां से निकालने में जुटा और शव को बाहर निकाला, इस घटना के बाद इलाके में दहशत है।
मिली जानकारी के अनुसार सिरपुर के हाथी प्रभावित क्षेत्र ग्राम बाँसकुढा पट्टी न 1 में गाँव के अंतिम छोर पर स्थित ग्राम पंचायत भवन के पास के ब्यारा (खलिहान) में रखे धान की सुरक्षा में ग्रामीण बिसौहा गोड और गोविंद पटेल रात को सोए हुए थे। तभी हाथी ने हमला कर पटक-पटक कर मार डाला।

जनपद सदस्य योगेश्वर चन्द्राकर ने बताया कि उक्त जानकारी मितानिन हेमबति यादव व् उपसरपंच द्वारा दी गई। मामले की गम्भीरता को देखते हुए इसकी सुचना डीएफओ मयंक पाण्डे दी गई उनके द्वारा तत्काल गजराज वाहन और कर्मचारियों को सुरक्षा उपकरण के साथ घटना स्थल पर भेजा गया है। डीएफओ मयंक पांडे ने बताया कि किसान खेत में धान की फसल की रखवाली करने के लिए गए थे। रात होने की वजह से किसान हाथी को देख नहीं पाए हाथियो ने कुचल दिया, जिसमे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। ज्ञात हो कि 4 साल में मौत की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। घटना रात्रि 8-9 बजे के आसपास की बताई जा रही है। ज्ञात हो कि 23 हाथी सिरपुर क्षेत्र में घूम रहे हैं। तीन दंतैल अलग हैं। 20 हाथी बाँसकुड़ा के आसपास विचरण कर रहे हैं।

संबंधित पोस्ट

महासमुंदः 21.27 लाख के नकली नोटों के साथ ग्राहक तलाशते 5 गिरफ्तार

महासमुंदः प्रधानमंत्री आवास की बाट जोहते 6 बरस से यात्री प्रतीक्षालय बना ठिकाना

महासमुंदः आधा दर्जन गांजा पौधे जब्त, गिरफ्तार

बलौदाबाजार : हजारों की सागौन चिरान और चीतल सिंग जब्त

महासमुंदः क्वारेंटाइन सेंटर में प्रसव, गुहार करते रहे मदद के लिए कोई नहीं

पिथौरा-महासमुंद में दम तोड़ने वाले दोनों मजदूरों की रिपोर्ट निगेटिव

महासमुंद : करंट से चीतल का शिकार, 1 गिरफ्तार

Exclusive : ओडिशा के ईंटभट्टे में फंसे छत्तीसगढ़ के 60 मजदूर

महासमुंद : घर की बाड़ी से गांजा के डेढ़ दर्जन से ज्यादा हरे भरे पेड़ बरामद

महासमुंद : सास से कहासुनी, 2 बच्चों संग महिला ने खाया जहर

महासमुंद के रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव मिले मरीजों की रिपोर्ट आई निगेटिव

तहसील दफ्तर में एक दिन में दर्जनों की पेशी, सोशल डिस्टेंस तार-तार