खेतों के बाद अब बिकने जा रहे धान पर हाथी की धमक

सिरपुर इलाके में नहीं थम रहा हाथियों का आतंक

महासमुंद। जिले के सिरपुर इलाके में हाथियों का आतंक थम नहीं रहा है। खेत में खड़ी फसलों तक तो धावा बोला ही अब वे खरीदी केंद्रों पर ले जा रहे धान को चट करने लगे हैं। आज सुबह लहंगर खरीदी केंद्र जा रहे धान भरी ट्रैक्टर ट्राली पर एक दंतैल टूट पड़ा। चालक और मालिक ने भागकर जान बचाई। हाथी धान खाकर अपनी राह पकड़। तब तक इस सड़क पर दहशत बना रहा।

रेंजर एमडी मानिकपुरी ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही वन अमला द्वारा स्पॉट पर पहुंचकर हाथी को जंगल की ओर भेजा गया है। वहीं ट्रैक्टर चालक भी अपने ट्रैक्टर को ले कर चला गया है। विभाग द्वारा लगातार गश्त लगाई जा रही है। हाथी भगाओ फसल बचाओ के संयोजक राधेलाल सिन्हा ने बताया कि आज लहंगर धान खरीदी केंद्र में ग्राम गुडरुडीह के किसानों का धान बेचने का दिन निर्धारित है। इस कारण गुडरुडीह के किसान आज सुबह से ही धान खरीदी केंद्र में धान ले जा रहे हैं। किसानों के मुताबिक सुबह 6 बजे के आसपास 4-5 किसान ट्रैक्टर में धान ले जा रहे थे तब एक दंतैल पेड़ की आड़ में छिपा था पर सड़क पर नहीं आया था।
करीब 11 बजे के आसपास जब नारायण पटेल नामक किसान धान भरे ट्रैक्टर को खरीदी केंद्र लहंगर ले जा रहा था, तभी लहंगर गुडरूडीह सडक़ के कोसम नाला में ट्रैक्टर को हाथी ने रोक लिया और उसमें रखे धान को खाने लगा। इस बीच नारायण पटेल ने भाग कर मंदिर में छुपकर जानकर बचाई। घटना की जानकारी डीएफओ को दी गई जिसके बाद उनके द्वारा गश्तीदल को घटना स्थल पर भेजा गया।