आईटीबीपी कैंप के जवानों के बीच फायरिंग, 6 की मौके पर मौत

घायल जवानों को इलाज के लिए किया रायपुर रेफर

नारायणपुर। छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित क्षेत्र नारायणपुर में तैनात आईटीबीपी के जवानों के बीच फायरिंग हुई है। बताया जा रहा है कि किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद स्तिथि इतनी बेकाबू हो गई के एक जवान ने साथियों पर ही गोलियां चलानी शुरू कर दी। कैंप में जवानों के बीच हुई इस फायरिंग में 6 जवानों की मौके पर ही मौत हो गई। 2 जवान गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे है। नारायणपुर जिले के कड़ेनार स्थित आइटीबीपी कैंप में ये घटना हुई है।

इधर फायरिंग में घायल हुए 2 जवानों को इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से राजधानी रायपुर लाया गया है। इस पूरे घटना की पुष्टि एसपी मोहित गर्ग की है। उन्होंने कहा कि घटना क्यों हुई किस बात का विवाद था इसकी जांच की जाएगी। फिलहाल घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है। आईटीबीपी के आला अफसर भी इसकी इंक्वायरी करेंगे।

तीन दिन से चल रहा था तनाव
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कैंप के अंदर इन जवानों के बीच पिछले दो से तीन दिनों से जवानों के बीच तीखी बहस और विवाद की स्तिथि कई दफे बन चुकी थी, बावजदू इसके कैंप के वरिष्ठ अधिकारीयों ने इस विवाद को मामूली समझ कर नज़र अंदाज़ कर दिया। आज सुबह तकरीबन 8:30 को एक दफे फ़िर उन्ही जवानों के बीच किसी बात को लेकर ज़िरह हुई ये जिरह हिंसक झड़पमें कब तब्दील हुई और मार पिट हुई। जिसके बाद एक जवान ने अपने ही साथियों पर AK47 से फायरिंग शुरू कर दी वहीं दूसरी तरफ से भी फायरिंग हुई। जानकारी के मुताबिक फायरिंग की शुरुआत करने वाले जवान ने बाद में खुद को भी गोली मार ली।

बीजापुर में भी हुई थी वारदात
आज से 2 साल पहले 9 दिसंबर 2017 को बस्तर के बीजापुर जिले में स्थित सीआरपीएफ 168 वीं बटालियन बासागुड़ा के कैंप में एक जवान ने अपने मामूली विवाद के बाद अपने साथियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी। जिसमें 4 जवानों की मौत हो गई थी जबकि एक जवान गंभीर रुप से जख्मी हो गया था।