पहले बड़े डिफाल्टरों से नपा करे वसूली, छोटे व्यापारियों और आमजन के साथ मैं-अंबिका

अवैध कालोनी पर कार्यवाही और करोड़ों की वसूली पर रखी एकराय

बैकुंठपुर। कोरिया जिलामुख्यालय स्थित नगर पालिका बैकुंठपुर में सोमवार को सम्पन्न हुई परिषद की बैठक में काफी गहमागहमी देखी गई, पहली बार बैठक में बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव पूरे दिन उपस्थित रही, साथ ही भाजपा कांग्रेस के 16 पार्षदों और एल्डरमेनों ने करोड़ें की वसूली और अवैध कॉलोनी पर कार्यवाही की सुस्ती को लेकर बैठक में एक राय रखी, जिसके बाद अब नपा कार्यवाही करने का मन बना रही है।


इस संबंध में बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव का कहना है कि नपा छोटे व्यापारियों और आमजन से वसूली के लिए बहुत तेजी दिखाती है, जबकि बड़े डिफाल्टरों के खिलाफ उनका रवैया सुस्त होता है, ऐसा अब नहीं चलेगा, मै उन छोटे व्यापारियों के साथ खड़ी हूं, पहले नपा बडे डिफाल्टरों से राशि वसूल करें, अवैध कॉलोनी पर रोक, बकाया टैक्स व अवैध निर्माण पर रोक लगाए।

जानकारी के अनुसार सोमवार को नपा परिषद की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पहली बार पहुंची बैकुंठपुर विधायक अंबिका सिंहदेव के साथ कांग्रेस और भाजपा के 16 पार्षद और सभी एल्डमेन उपस्थित रहे। शाम 6 बजे तक चली परिषद की बैठक में एक कालोनी का लाइसेंस निरस्त कर दिया गया, वहीं अवैध घोषित हुई कालोनी के खिलाफ कार्यवाही करने के लिए नपा को कहा गया।

                     इसके अलावा शहर में कई कालोनियों को लम्बे समय से टैक्स बकाया है, जिसकी वसूली की धीमी रफ्तार से सभी ने नाराजगी व्यक्त की। विधायक श्रीमति सिंहदेव ने कहा कि सिर्फ गरीब लोगों पर तेजी मत दिखाईये, अब बड़े डिफाल्टरों पर तेजी से काम और कार्यवाही करने का समय है। सरकार हमारी आ चुकी है। वहीं बिना अनुमति निर्माण कार्य जारी है, जिस पर कड़ाई से रोक लगाने का प्रस्ताव पास किया गया। सभी ने एक स्वर में ऐसे निर्माण कार्यों पर रोक साथ कार्यवाही किए जाने को लेकर भी कहा।

करोड़ों बकाया है पानी बिल
नपा ने 3 माह पहले शहर के कई नामी लोगों को 8 लाख से 25 लाख तक के पानी के टेंकरों के किराए के बिल थमा दिए, परन्तु वसूली कुछ भी नहीं की। बताया जाता है कि पीने के पानी के टैंकरों का उपयोग भवन निर्माण के साथ कई कार्यों में किया गया, नवपदस्थ सीएमओ ने आते ही काटी गई रसीदों का जोड़घटाव किया तो करोड़ों की रकम सामने आई। सभी को नोटिस भेजा गया, परन्तु बाद में कार्यवाही के नाम पर कुछ नहीं हुआ और ना ही किसी भी तरह की रकम की वसूली हुई। जिसके बाद मामले की जानकारी बैकुंठपुर विधायक को लगी, उन्होने नपा के अधिकारियों को जल्द से जल्द राशि वसूली करने को कहा है। ताकि उसे विकास कार्यो मे खर्च किया जा सके।

संबंधित पोस्ट

कोरिया पंचायत चुनावः मुर्गा-दारू, साड़ी-नगदी बांटे जाने के आरोप- प्रत्यारोप

कोरिया पंचायत चुनावः आग तापने के बहाने बैठकों का दौर

चिरमिरी में कोयला वैगन में चढ़ा युवक ओएचई की चपेट में, मौत

कोरिया का बैकुंठपुर शासकीय कुक्कुट हेचरी सील

3 क्विंटल गांजा के साथ 3 गिरफ्तार

छत पर महिला 33 केवी की चपेट में, मौत

मवेशी चरा रहे ग्रामीणें पर गाज गिरी, जख्मी

बाजार में बिक नहीं रहा, सोसायटी खरीद नहीं रही, क्या होगा कर्ज का…

कोरिया के तीन निकायों में वापसी की रणनीति में जुटी कांग्रेस

कोरियाः निकायों के नतीजे 24 को, अब से रणनीति बनाने में जुटे भावी पार्षद

Video : यह हाल है कोरिया के सांसद आदर्श गांव का…

गणेश हाथी के पैरों तले एक और मौत