जामझोर धान खरीदी केंद्र का खाद्य मंत्री भगत ने किया शुभारंभ

हितग्राहियों को किया गया सामग्री का वितरण

जशपुर | खाद्य, संस्कृति एवं जशपुर जिले के प्रभारी मंत्री अमरजीत भगत ने जशपुर जिले के पत्थलगांव विकास खंड के ग्राम जामझोर में नवीन धान खरीदी केंद का शुभारंभ किया। मंत्री भगत ने पत्थलगांव के किसानों को नये धान खरीदी की केन्द्र शुरू होने पर बधाई और शुभकामनाएं दी और कहा कि जामझोर में नवीन धान खरीदी केन्द्र का शुभारंभ होने से आस-पास के लोगों को इसका लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हमेशा किसानों की चिंता की है आज किसानों की समस्या को देखते हुए नवीन धान खरीदी की स्वीकृति दी गई है। इस मौके पर विधायक जशपुर विनय भगत ने भी किसानों को शुभकामनाएं दी।

मंत्री भगत ने कार्यक्रम में विभिन्न विभागों में संचालित योजनाओं के तहत 42 हितग्राहियों को सामग्री वितरण किया। जनपद पंचायत पत्थलगांव के 3 ग्रामो में गौठान की स्वीकृति, समाज कल्याण विभाग द्वारा 2 हितग्राहियों को श्रवण यंत्र, आदिमजाति विकास विभाग द्वारा 15 हितग्राहियों को मच्छरदानी, वन विभाग द्वारा 5 हितग्राहियों को सामुदायिक वन अधिकार पत्र, कृषि विभाग से 5 हितग्राहियों को मिनी राईस मिल, मत्स्य विभाग से 3 हितग्राहियों को महाजाल एवं आईस बॉक्स, तथा उद्यानिकी विभाग द्वारा 12  हितग्राहियों को बाड़ी विकास योजना के तहत बीज वितरण वितरण किया गया। मंत्री भगत ने ग्राम जामझोर में सांस्कृतिक भवन निर्माण सहित विकासखंड कांसाबेल एवं नगर पंचायत कोतबा में 1-1 शव वाहन की स्वीकृति प्रदान की है। इस अवसर पर कोतबा नगर पंचायत अध्यक्ष विरेन्द्र एक्का, जनपद पंचायत पत्थलगांव सुकृत सिंह सहित जनप्रतिनिधि और आम नागरिक उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

Video:मुख्यमंत्री कन्या विवाह समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

Cabinet:भूपेश मंत्रिमंडल की बैठक में लिए गए हैं कई अहम निर्णय

बजट सत्र का तीसरा दिन:शराब बिक्री को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरा

बजट सत्र के दूसरे दिन छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराधों पर विपक्ष का हंगामा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र हुआ शुरू,बजट सत्र 26 मार्च तक चलेगा

छत्तीसगढ़ की पंचम विधानसभा का दशम सत्र आज से हुआ शुरू ,बजट सत्र आज से 26 मार्च तक चलेगा,जिसमे 24 बैठकें होंगी,सत्र से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने ली कार्य मंत्रणा समिति की बैठक,बैठक में मुख्यमंत्री,नेताप्रतिपक्ष सहित अन्य सदस्य शामिल हुए

मुख्यमंत्री भूपेश ने धान को बारिश से बचाने कलेक्टरों को दिए सख्त निर्देश

सीएम बघेल के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन ने वित्त मंत्री सीतारमण को लिखा पत्र

राज्यपाल के अभिभाषण पर शनिवार को भूपेश कैबिनेट लगाएगी मुहर

मैनपाट महोत्सव का आगाज,मुख्यमंत्री भूपेश ने की अनेक महत्वपूर्ण घोषणाएं

Video:छत्तीसगढ़ विधानसभा में 2387 करोड़ रूपए का द्वितीय अनुपूरक बजट पारित

छत्तीसगढ़ विधानसभा में दी गई दिवंगत मोतीलाल वोरा को श्रद्धांजलि