किराना दुकान खोलने मिली और 2 दिन की राहत,31 जुलाई और 1 अगस्त को छूट

त्यौहारों को देखते हुए राज्य सरकार ने दिए निर्देश

रायपुर | राजधानी रायपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते 6 अगस्त तक लॉक डाउन का दिशा निर्देश कलेक्टर द्वारा जारी है। जिसके चलते सुबह 6 बजे से 10 बजे तक केवल आवश्यक वस्तुओं की खरीदी पर छूट दी गई है। वहीँ किराना दुकानों पर प्रतिबन्ध है। लेकिन 31 जुलाई को बकरीद और 3 अगस्त को रक्षाबंधन का पर्व है। इसलिए जिला प्रशासन ने 29 और 30 जुलाई को सुबह 4 घंटे के लिए किराना दुकान खोलने की अनुमति दी थी, जिसे अब और दो दिन बढ़ा दिया गया है। यानी अब 31 जुलाई शुक्रवार और 1 अगस्त शनिवार को भी किराने की दुकानों को खोलने की अनुमति जिला प्रशासन द्वारा दी गई है। जिसके लिए रायपुर जिला प्रशासन ने आदेश भी जारी कर दिया है।

रायपुर जिला कलेक्टर एस भारती दासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि राखी और सेवई की बिक्री के लिए अलग से दुकाने न खोली जाये। राखी और सेवई किराना की दुकानों में ही उपलब्ध हो इसकी व्यवस्था किराना दुकानदारों को करनी होगी। यदि जाँच के दौरान राखी और सेवई किराना दुकानों के अलावा बेचीं गई तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह आदेश उन सभी क्षेत्रों पर लागू होगा जहां वर्तमान में जिला कलेक्टरों द्वारा आगामी 6 अगस्त तक के लिए लॉकडाउन आदेश जारी किए गए है। इस दौरान लोगों को मास्क एवं सोशल-फिजिकल डिस्टेसिंग सहित जारी अन्य निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा।