जिसने किया रेप उसी से जेल में लिए सात फेरे

कांकेर| जिसने अपने प्रेमी को रेप का आरोप लगाकर जेल भिजवा दिया, उसी प्रेमिका ने जेल में ही उसी आरोपी प्रेमी के साथ सात फेरे लिए| कांकेर जिला जेल में 10 साल बाद इस तरह की शादी हुई|

बता दें कांकेर जिला मुख्यालय के पास के एक गांव की 22 साल की युवती का गांव के एक युवक के साथ ही पिछले कुछ सालों से प्रेम प्रसंग था। युवती ने शादी करने कहा तो वह इंकार कर दिया और दूसरी लड़की से शादी की बात कही। गांव में इसे लेकर बैठक भी हुई।

दोनों अलग-अलग समाज के होने के कारण मामले का हल नहीं निकला। जिसके बाद युवती ने नवंबर 2020 में अजाक थाना कांकेर में युवक के खिलाफ रेप व एसटीएससी धारा के तहत अपराध पंजीबद्ध कराया। जिसके बाद युवक की गिरफ्तारी हो गई और मामला कोर्ट में पेश किया गया।

इसके बाद दोनों पक्षों में शादी की बात शुरू हुई। और युवक व युवती दोनों आपस में शादी करने तैयार हो गए। आरोपी व पीड़ित ने आपसी सहमति के बाद आपस में शादी की रस्म पूरी करने न्यायालय में अर्जी लगाई थी। लेकिन कोर्ट ने इसे निजी मामला बताते जेल प्रबंधन को दोनों सहमति होने पर विवाह की रस्म पूरी करने आवश्यक कदम उठाने कहा।

इसके बाद 28 फरवरी को विवाह की तारीख तय की गई। तारीख आई तो पीड़िता अपने माता-पिता व आरोपी के पिता तथा गांव के दो अन्य लोगों के साथ जेल परिसर पहुंची। यहीं शिव मंदिर में पीड़िता को दुल्हन का जोड़ा पहना श्रृंगार किया गया।

जिला जेल में आदर्श विवाह संपन्न कराया गया। मंडप भी लगा और वैदिक मंत्रों उच्चारण के साथ विवाह संपन्न कराया गया। इस आदर्श विवाह के साक्षी गायत्री परिवार के सदस्य बने।

 बताया गया कि जिला जेल में आरोपी व पीड़िता के बीच इस तरह की यह दूसरी शादी है। इसके पहले इसी जेल में इसी तरह रेप के एक मामले में आरोपी व पीड़िता के बीच 2010 में शादी संपन्न कराई गई थी।

छत्तीसगढ़ में प्यार और शादी के कई दिलचस्प मामले देखें वीडियो सामने आते रहे हैं| बस्तर में तो युवक ने एक  मंडप में एक साथ दो दुल्हनो संग लिए सात फेरे|  पड़ोसी मध्यप्रदेश के बैतूल में भी इसी तरह की शादी सामने आई थी|

शेयर
प्रकाशित
Nirmalkumar Sahu

This website uses cookies.