4 जनवरी को मिलेगा जगदलपुर को नया महापौर

कविता ,सफीरा ,सुषमा और सुनीता प्रबल दावेदार

जगदलपुर।  21 दिसंबर को संपन्न हुये नगरी निकाय चुनाव के तहत जगदलपुर नगर पालिक निगम को 4 जनवरी को नया महापौर मिल जाएगा। निकाय चुनाव के रिजल्ट के बाद शहर के लिये  महापौर और सभापति के लिए चल रहा सस्पेंस खत्म हो जाएगा।  4 जनवरी को सभी पार्षदों द्वारा महापौर और सभापति चुना जाएगा। कलेक्टर बस्तर अय्याज तम्बोली ने कहा कि महापौर सभापति और अपील समिति के सदस्यों के निर्वाचन के लिए प्रथम सम्मेलन का आयोजन 4 जनवरी को प्रेरणा हॉल में आयोजित किया है। इसके लिए नगर के सभी 48 पार्षदों को सूचित किया जा चुका है। अब महापौर के प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4 जनवरी को प्रेरणा हाल में होगा। सभी 48 पार्षद मिलकर नगर निगम जगदलपुर के लिए महापौर और  सभापति का चुनाव करेंगे।

कलेक्टर अय्याज तम्बोली ने बताया कि 7 दिन के बाद और अधिकतम 15 दिन के अंदर यह प्रक्रिया पूरी करनी होती है क्योंकि 3 जनवरी को 7 दिन पूरे हो रहे हैं इसलिए आठवें दिन इस प्रक्रिया को पूरा करने का फैसला लिया गया है। सभी पार्षदों को नोटिस भी जारी किया जा चुका है। पार्षदों के मतदान के बाद प्रेरणा हाल में ही महापौर और सभापति का शपथ ग्रहण समारोह भी आयोजित किया जाएगा।

बता दें कि 24 दिसंबर को आए परिणाम में भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 28 पार्षद नगर निगम जगदलपुर के लिए जीत कर आए हैं। जगदलपुर नगर पालिक निगम में अनारक्षित महिला सीट महापौर पद के लिए खाली है। इस पद के लिए कांग्रेस की कविता साहू,सफीरा साहू,सुषमा कश्यप और सुनीता सिंह प्रबल दावेदार माने जा रहे हैं। कांग्रेस से अत्यधिक महिला पार्षद भी  जीतकर आई हैं। अब संगठन इन्हीं चारों में से किसी एक को महापौर का पद दे सकती है।

कांग्रेस में  महापौर सभापति  की तलाश तेज 

निकाय चुनाव में कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद महापौर और सभापति की प्रक्रिया चल ही रही थी लेकिन पीठासीन अधिकारी के नोटिस के बाद पार्टी ने अपना प्रक्रिया और तेज कर दिया है। सूत्रों की मानें तो महापौर के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार लगभग तय कर लिया है वहीं सभापति पद के लिए नाम लगभग फाइनल है। महापौर पद के लिये कुछ बातें निकल कर सामने आ रही थी लेकिन जिला संगठन ने इस विवाद को भी लगभग मैनेज कर लिया है।

संबंधित पोस्ट

दंतेवाड़ा डिप्टी कलेक्टर के खिलाफ पत्रकार हुए लामबंद

खदानों की लीज अवधि बढ़ाया जाना नियमविरुद्ध : बस्तर संयुक्त मुक्ति मोर्चा

कोरिया पंचायत चुनाव में परिवारवाद ने पकड़ा तूल

छत्तीसगढ़ से भोपाल पहुंचा बब्बर शेर का जोड़ा

नाले में अज्ञात युवक की मिली लाश

शादी के दबाव से तंग आकर युवती को जलाने का आरोपी गिरफ्तार

टोलनाका के उपद्रवियों की सीसीटीवी से पहचान में जुटी पुलिस

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

बस्तर : जब मासूम की इच्छा के सामने पुलिस हुई सरेंडर

बस्तर संभाग मुख्यालय से शुरू मधुर गुड़ योजना

बेटे की चाहत में पत्नी को मार डाला

70 की उम्र में 5वीं पास कर सुर्खियों में रहा जशपुर का यह बुजुर्ग अब मांग रहा सपरिवार इच्छामुत्यु