छत्तीसगढ़ में सोमवार से घर-घर पहुंचेगी शराब,CSMCL ने फिक्स किया दुकान

रमन सिंह का ऑनलाइन शराब पर तंज

रायपुर | छत्तीसगढ़ में अब लॉकडाउन के दौरान घर-घर में शराब पहुँचाने का काम सरकार फिर से करने जा रही है। आबकारी विभाग ने होम डिलीवरी के आदेश भी जारी कर दिया है। प्रदेश में 10 मई सोमवार से सुबह 9 से रात 8 बजे तक पहले पेमेंट लेकर ही होम डिलीवरी होगी। स्थानीय स्तर पर आवश्यकतानुसार जिले के कलेक्टर समय में वृद्धि और कमी कर सकते हैं। वहीं, होम डिलीवरी करने वाले दुकानों का निर्धारण छत्तीसगढ़ स्टेट मार्केटिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड की तरफ से किया गया है।

चौकाने वाली बात ये है कि प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने शनिवार को मीडिया से चर्चा के दौरान इशारे में जल्द ही शराब होम डिलीवरी की बात कही थी। लेकिन विभाग ने बड़े ही फुर्ती से शनिवार को ही इसका आदेश निकाल दिया। इससे साफ जाहिर हो रहा है कि प्रदेश सरकार अपनी राजस्व की कमी को शराब बेचकर ही पूरा करेगी। यानी घोषणा पत्र में उल्लेखित शराब बंदी पर अब कांग्रेस अपनी आंखे बंद कर रखी है। 

ऐसे मिलेगा शराब 

आबकारी विभाग ने बाकायदा मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर में CSMCL Online के जरिए ऑनलाइन मदिरा का ऑर्डर लिए जाने की भी बात कही है। बुकिंग के लिए ग्राहक को http://csmcl-in में अपना नाम, आधार कार्ड, जन्म वर्ष तथा मोबाइल नंबर देकर का पंजीयन करना होगा। ग्राहक को अपने घर के नजदीक की दुकान का चयन करने की सुविधा भी होगी। शराब की होम डिलीवरी के दौरान ग्राहक को  5000 एमएल तक होम डिलीवरी की जा सकेगी। जिसमें 15 किलोमीटर की दूरी तक ही अप्रूवल दिया गया है। होम डिलीवरी के दौरान शराब की कीमत के साथ डिलीवरी चार्ज 100 रुपये , जीएसटी और पेमेंट गेटवे चार्ज का भी भुगतान ग्राहक को ही करना होगा।

भाजपा का कटाक्ष 

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रमन सिंह ने सरकार दवारा शराब की होम डिलीवरी को आड़े हाथों लिया है। रमन सिंह ट्वीट पर राज्य सरकार पर तंज कसते हुए लिखा – “सरकार को शाबासी दीजिए! कोरोना संकट में यह देश की पहली सरकार है, जो शराब की होम डिलीवरी करेगी। आपके घर राशन, दवाई और वैक्सीन पहुंचे या नहीं लेकिन यह शराब जरूर पहुंचाएंगे। सोचिए! अस्पतालों में मरीज दम तोड़ रहे हैं लेकिन इस सरकार को बस शराबियों की चिंता है।”

वहीँ नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कांग्रेस के शारब बंदी को याद दिलाते हुए राज्य सरकार के शराब होम डिलीवरी को शर्मनाक करार दिया है। कौशिक की माने तो शराब दुकानें खुलवाने में आतुर सरकार का लॉकडाउन और कोरोना को लेकर तैयारी दिखाई नहीं दे रही है। 

 

संबंधित पोस्ट

Video:बृजमोहन के अन्न जल त्यागने वाले बयान पर राजनीति शुरू,मंत्री चौबे ने कसा तंज

भाजपा में संगठनात्मक नियुक्ति की डेड लाइन पर कांग्रेस ने साधा निशाना

Video:सांसद सोनी का आरोप,प्रदेश सरकार प्रचार की भूख में वैक्सीनेशन अभियान हुई चौपट

Video:मंत्रियों ने भाजपा को दी नसीहत,कांग्रेस का भाजपा से पांच सवाल

पंजाब स्थानीय निकाय चुनावों में सत्तारूढ़ कांग्रेस को बड़ी बढ़त

नेता प्रतिपक्ष कौशिक का आरोप,प्रदेश में चल रहा अवैध शराब का अलग मंत्रालय

मरवाही उप निर्वाचन में कौन बनेगा विधायक,उलटी गिनती शुरू

Video:कांग्रेस का तंज,भाजपा सांसद छत्तीसगढ़ की जमीनी हकीकत से कोसों दूर

डॉ.रमन सिंह को प्रदेश के बेरोजगारों से माफी मांगनी चाहिये न कि ट्वीट-विकास तिवारी

Video:फीस नियामक विधेयक पर विपक्ष के विरोध पर कांग्रेस का तीखा हमला

छत्तीसगढ़ मे बेकाबू कोरोना संक्रमण पर बेलगाम हुई राजनीति

Video : कांग्रेस का आरोप,भाजपा में चरमसीमा पर पहुंची गुटबाजी