महासमुंद: शिकारी करंट से गई युवक की जान, सरपंच समेत 3 पर हत्या का मामला दर्ज

मौत के बाद सरपंच के सहयोग से आनन फानन में दाह संस्कार किया गया था

रजिंदर खनूजा, महासमुन्द|रायपुर संभाग के महासमुन्द जिले के बसना थाना अंतर्गत भंवरपुर चौकी क्षेत्र में करंट से युवक की मौत का मामला सामने आने पर पुलिस ने ग्राम सरपंच सहित कुल तीन लोगों पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। दरअसल युवक की संदिग्ध मौत के बाद सरपंच के सहयोग से आनन फानन में दाह संस्कार  की शिकायत पुलिस से की गई थी जिसके बाद जाँच में पाया गया कि  शिकार हेतु लगाए गए करन्ट युक्त  तार में फंस कर मौत हो गई थी| 

पुलिस सूत्रों के अनुसार विगत 14 सितम्बर को भंवरपुर पुलिस चौकी में ग्राम सलखण्ड निवासी कमल सिदार के  छोटे भाई ओमप्रकाश सिदार की मौत ग्राम के प्रहलाद साहू द्वारा घर शिकार हेतु बिछाए गए करंट  तार की चपेट में आने की वजह से हो गयी| परन्तु प्रहलाद एवम उनके साथियों ने जबरन दबाव बना कर मृतक ओमप्रकाश का दाह संस्कार करवा दिया।

सूचना के बाद भंवरपुर चौकी के ए एस आई दुलार सिंह यादव ने पूरे मामले की बारीकी से जांच की तो पता चला कि ओमप्रकाश की मौत करन्ट से ही हुई थी।जांच में पुलिस द्वारा ग्रामवासी ग्राम सलखंड थाना बसना का कथन लिया गया एवं मौका घटना स्थल का मुआयना भी किया गया|

जांच में पता चला कि गांव के प्रहलाद साहू अपने घर के पिछे बाडी खेत में जंगली जानवर के लिए लोहे का तार लगाकर बिजली करंट प्रवाहित करता था। क्योंकि करन्ट युक्त तार से उसके खेत बाड़ी में कोई वन्य प्राणी नही घुस पाता था। बताया जाता है कि उक्त घटना के कोई एक माह पूर्व भी एक सियार इसी विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से मारा गया था।इसके बाद से प्रहलाद साहू जान बुझकर अपने खेत की बाडी में लगे बोर पंप हाउस से लाहे के तार से करंट लगाया था। जिसमें गांव के ओमप्रकाश सिदार  चपेट में आ गया।

बता दें कि रायपुर संभाग के कई इलाकों में वन्य जीवों का शिकार करने और फसल बचाने करंट का उपयोग किया जा रहा है पिथोरा के किशनपुर में अभी हाल में एक मादा हाथी की जान गई थी |देखें वीडियोhttps://youtu.be/wW8qhBs1K3s

इस घटना से यह हाथी दल कितना दहशत में था देखें वीडियोhttps://youtu.be/dXSAI2uUy7s

इलाज के बहाने 

बताया जाता है  कि करन्ट की चपेट में आने से बोर पंप हाउस बाडी के पास गिरा पडा था। जिसे गांव के प्रहलाद साहू, नंद कुमार साहू, सरपंच बनवारी जगत एक राय होकर ओमप्रकाश सिदार के भाई कमल सिदार को साथ में लेकर स्कार्पियो वाहन में ईलाज कराने के बहाने ले गये।

ग्राम पिरदा के पास से ओमप्रकाश सिदार को मृत हो जाना बताकर वापस ग्राम सलखंड लाकर मृतक के परिजनो पर दबाव बनाकर ओमप्रकाश सिदार के शव को बिजली करंट से मृत्यु होना जानकर भी बगैर किसी को सूचना दिये साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव को  दाह संस्कार करवा दिया।

उक्त मामले में पुलिस ने प्रहलाद साहू पिता सरजु प्रसाद साहू , नंद कुमार साहू पिता बेदराम साहू , बनवारी जगत पिता हीरासिंग जगत , सभी निवासी सलखंड के विरूद्ध गैर इरादतन हत्या की धारा 304, 201, 34 भादवि0 का मामला पंजीबद्ध कर लिया है।

संबंधित पोस्ट

महासमुंद: खरीदी केंद्र बदलने से नाराज किसानों ने ताला जड़ा, अफसर बंधक  

महासमुंद : फिर दीगर राज्यों को जा रहे 200 मजदूर गाँव लौटाए जा रहे

पिथौरा इलाके से एक बार फिर दलालों के चंगुल में फंसे मजदूरों का पलायन शुरू

महासमुंद जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बाइक सवार की मौत

महासमुंद: स्कूली छात्रा से स्कूल में ही बलात्कार, मामला दर्ज

महासमुंद: सरायपाली के इस गाँव में मृतकों के नाम से भी राशन वितरण

महासमुंद: ट्रक में चेम्बर बनाकर और लग्जरी कार से शराब की तस्करी, 7 गिरफ्तार  

महासमुंद : खेत में काम कर रहे किसान को हाथी ने पटक मारा

महासमुंद: पिथौरा ईंट व्यवसायी के घर कट्टे के बल पर लूट की कोशिश, 1 गिरफ्तार

महासमुंद: सरायपाली में जुआ खेलते 3 गिरफ्तार, ताश पत्ती और नगदी जब्त

महासमुंद : सेंधमारी-चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, सामान बरामद

झोला छाप डाक्टर सामान्य बुखार में दे रहे हाई डोज इंटीबायोटिक इंजेक्शन