चिकित्सा शिक्षा विभाग ने नर्सिंग छात्राओं के लिए जारी किये निर्देश

सभी नर्सिंग छात्राएं क्लीनीकल प्रशिक्षण के लिए उपस्थित हों अन्यथा परीक्षा में नहीं हो पाएंगी शामिल: चिकित्सा शिक्षा विभाग

रायपुर | छत्तीसगढ़ राज्य में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा नर्सिंग की छात्राओं को अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे। जिसके बावजूद कुछ छात्राएं उपस्थित नहीं हुई है। जिसपर जोर देते हुए चिकित्सा शिक्षा विभाग ने पुनः निर्देश जारी कर दिया है।

राज्य की सभी नर्सिंग पाठ्यक्रमों की पढ़ाई कर रही छात्राओं केा क्लीनीकल प्रशिक्षण लेने के लिए पूर्व मे अपनी-अपनी संस्थाओं में उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए थे। किंतु अभी भी कुछ नर्सिंग छात्राएं प्रशिक्षण के लिए उपस्थित नही हुई हैं।

ऐसे में चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा फिर से जारी निर्देश में कहा गया है कि नर्सिग काउंसिल या आयुष विश्वविद्यालय के निर्धारित मापदंडों से यदि उनकी उपस्थिति कम रहती है तो विश्वविद्यालय की परीक्षाओं में बैठने से वे वंचित रह सकती हैं जिसकी पूरी जिम्मेदारी उन्ही की रहेगी। इसलिए बी एस सी नर्सिंग,पोस्ट बेसिक नर्सिंग,एम एस सी नर्सिंग,के विद्यार्थी प्रशिक्षण हेतु उपस्थित होने के निर्देश जारी किए गए हैं।