नांदगांव : महापौर की टीम में जगह पाने सियासी उठापटक

निर्दलीय पार्षदों की भी जोर अजमाइश

राजनांदगांव   राजनांदगांव नगर निगम के मेयर-इन- काउंसिल में जगह पाने के लिए कांग्रेस पार्षदों में सियासी उठापटक शुरू हो गई हैं। नव निर्वाचित महापौर हेमा देशमुख की टीम का सदस्य बनने के लिए नए-पुराने पार्षदों ने दावा ठोंका है।

दरअसल शपथ ग्रहण होने के बाद अगले तीन दिन के भीतर संवैधानिक बाध्यता के चलते एमआईसी का गठन करना जरूरी है। तीन जनवरी को पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद नियमत: 7 दिन के भीतर एमआईसी का गठन का प्रावधान है। बताया जाता है कि निर्दलीय पार्षदों ने भी एमआईसी मेंबर बनने के लिए पुरजोर कोशिश शुरू कर दी हैं। निर्दलीय के समर्थन के बदौलत कांग्रेस को महापौर और अध्यक्ष की कुर्सी मिली है। बताया जाता है कि एमआईसी के लिए वरिष्ठ पार्षदों के साथ नए पार्षद भी उम्मीद लगाए बैठे हैं।

चर्चा है कि वरिष्ठ पार्षद कुलबीर छाबड़ा, संतोष पिल्ले, मधुकर बंजारी, सुनीता फडऩवीस, विनय झा, समद खान, सिद्धार्थ डोंगरें, नाजमा बेगम तथा गणेश पवार मेयर इन काऊसिंल का सदस्य बनने के लिए सियासी उठापटक कर रहे हैं।

निकाय के शर्तों के अनुसार एमआईसी में 10 पार्षदों को ही सदस्य बनाने का प्रावधान है। महापौर को मिलाकर कुल 11 सदस्य ही एमआईसी के सदस्य मनोनीत होंगे। बताया जाता है कि वरिष्ठ पार्षदों की लोक निर्माण, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे विभाग पर नजर हैं, वहीं दूसरे विभाग के लिए पहली बार के पार्षदों को चेयरमेन बनाने का सुझाव दिया गया है।

बताया जाता है कि महापौर देशमुख राजनीतिक संतुलन के आधार पर ही एमआईसी का गठन करेगी। बिना रूकावट निगम में प्रशासनिक कार्य सुचारू करना महापौर की पहली प्राथमिकता हैं। बताया जाता है कि गुटीय राजनीति को साधने निर्दलीयों को भी सदस्य बनाया जा सकता हैं। वहीं आला नेताओं की पंसद भी एमआईसी गठन में अहम होगी।

संबंधित पोस्ट

कोरोना मरीजों के शवों से भर गया दिल्ली का पंजाबी बाग श्मशान घाट, वीडियो वायरल

राहुल ने पर्यावरण दिवस पर संत कबीर के दोहे साझा किए

गुजरात : कांग्रेस को एक और झटका, मोरबी विधायक ने इस्तीफा दिया

कोरिया : नाले पर बना दिया गोठान

कोरिया जिले में दलाल सक्रिय, सरपंचों पर बना रहे दबाव- देवेन्द्र तिवारी

छत्तीसगढ़ : जशपुर में बनेगा पुरातात्विक संग्रहालय

छत्तीसगढ़ : कोरिया जिले में दाखिल हुआ टिड्डियों का दल

छग : नकली दरोगा बन हाईवे में वसूली करते दो युवक गिरफ्तार

बस्तर के नारायणपुर में CAF कमांडर की जवानों पर फायरिंग, 2 की मौत, 1 जख्मी

लॉकडाउन से पस्त पान विक्रेता संघ कलेक्टर से मिला, मांगी इजाजत

बस्तरः पुणे से लौटा मजदूर कोरोना संक्रमित, कोविड अस्पताल में भर्ती 

नहीं.., पापा…