नक्सलियों ने की सड़क निर्माण कार्य में जुटे कर्मचारी की तीर मारकर हत्या

सुकमा | नक्सलियों ने सुकमा जिले में सड़क निर्माण कार्य कर रहे एक कर्मचारी की सर को कुचलकर और तीर मारकर हत्या कर दी है। साथ ही कार्य में लगी एक निजी कंपनी की एक टिप्पऱ और एक डोजर को आग के हवाले कर दिया है। 

जानकारी के अनुसार जिले के गोरगुंडा से तोयनार के बीच सड़क निर्माण का कार्य जारी था। इसी दौरान निर्माण स्थल पर नक्सली पहुँचे और काम बंद करने का फरमान सुना दिया। उसके बाद निर्माण कार्य में लगे डोजर और टिप्पर का डीजल टैंक फोड़ कर उसमे आग लग दिया। 

साथ ही कम्पनी के कर्मचारियों को मार्ग में दोबारा काम नही करने की हिदायत देते कंपनी के 3 कर्मचारियों को अगुवा कर अपने साथ ले गये। अगुवा तीन कर्मचारियों निर्माण स्थल से कुछ दूर ले जा कर उनमे से एक की नक्सलियों ने पारंपरिक हथियार तीर से हमला कर हत्या कर दी। शव के पास पड़े टंगिये को देखकर लगता है कि नक्सलियों ने कर्मचारी का सर इससे कुचला होगा।    

सुकमा के पुलिस अधीक्षक के.एल.ध्रुव ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि नक्सलियों ने अन्य दो बंधक को छोड़ दिया है। मामले की जांच की जा रही है। 

गौरतलब है की बीते रविवार को बीजापुर जिला मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर बीजापुर गीदम नेशनल हाइवे पर मिनगाछल नदी किनारे निर्माणाधीन इंटेकवेल निर्माण में इस्तेमाल 2 जेसीबी, एक ट्रैक्टर, दो एंजाक्स को नक्सलियों ने जला दिया था। इस तरह की कई घटनाओं को आए दिन नक्सलियों के द्वारा अंजाम दिया जाता है ताकि स्थानीय लोगों में भय हो और क्षेत्र का विकास न हो सके। 

शेयर
प्रकाशित
Swaroop Bhattacharya

This website uses cookies.