छत्तीसगढ़ विधानसभा के सेंट्रल हाल में महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण

विधानसभा अध्यक्ष,सीएम सहित मंत्रीगण और विधायकगण हुए शामिल

रायपुर | छत्तीसगढ़ विधानसभा के सेंट्रल हाल में महान विभूतियों महात्मा गांधी, सरदार वल्लभभाई पटेल, श्रीमती इंदिरा गांधी और श्री राजीव गांधी के तैलचित्र का समारोहपूर्वक अनावरण किया गया। प्रदेश में नयी सरकार के गठन और विधानसभा की कार्यवाही का एक वर्ष पूर्ण होने पर आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष श्री चरणदास महंत, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष श्री धरमलाल कौशिक, मंत्रीगण और विधायकगण शामिल हुए।

सेंट्रल हॉल हुआ जीवंत
सेंट्रल हॉल में आयोजित कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने कहा कि देश की महान विभूतियों की तस्वीर यहां लगने से हमें इनके कार्यों और सिद्धांतों से सतत् प्रेरणा मिलेगी। साथ ही विधानसभा की गौरवशाली परम्परा और समृद्ध होगी। इस हॉल का उपयोग लोकसभा के सेंट्रल हाल के समान विधायकगण, पूर्व विधायक और वरिष्ठ मीडिया कर्मी के लिए एवं विविध आयोजनों के लिए किया जाएगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सरकार के कार्यकाल में विधानसभा की कार्यवाही को एक वर्ष पूर्ण होने पर सभी विधायकों को बधाई और शुभकामनाएँ दी। उन्होंने कहा कि सेंट्रल हॉल को जीवंत करने के लिए जो भी सुझाव और सहमति बनेगी सरकार उसे पूरा करेगी।

विपक्ष ने दिए सुझाव
इस मौके पर विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने विधानसभा अध्यक्ष के रूप में डॉ. महंत के एक वर्ष के कार्यकाल की बधाई देते हुए उनके व्यक्तित्व और उनके राजनीतिक कार्यों की सराहना की। साथ ही छत्तीसगढ़ विधानसभा की कार्यशैली का अन्य राज्यों में सराहना का भी उन्होंने उल्लेख किया। पूर्व मंत्री और विधायक अजय चंद्राकर ने तैलचित्र के अनावरण के लिए बधाई देते हुए सेंट्रल हाल को जीवंत रखने और रियायती दर पर जलपान और भोजन की व्यवस्था करने का सुझाव दिया।

संबंधित पोस्ट

नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों पर दर्ज़ 215 प्रकरण हुए वापस

सीएम हाउस में हुई भूपेश कैबिनेट की बैठक

लोकवाणी : स्वाभिमान, अस्मिता और नई ऊर्जा से प्रारंभ हुआ आगे बढ़ने का नया दौर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉयो-एथेनॉल के लिए नीति आयोग को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ में आज है अन्न दान का महापर्व छेरछेरा

छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का गठन

भक्त राजिम माता जयंती पर सीएम की सौगात, मेला स्थल में बनेगा राजिम माता भवन

सीएम भूपेश के निर्देश – वेंटिलेटर, आई.सी.यू. और ऑपरेशन थेएटर रखें अपडेट

नाचा नाटक खेल और चित्रकला से सजेगा “युवा महोत्सव 2020”

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन का सिलसिला जारी

जंगल अफसरों को CM भूपेश की दो टूक, आदिवासी है वनों के मालिक

राजधानी में भव्य तरीके से होगा तीन दिवसीय युवा महोत्सव का आगाज