भटके हाथी ने बुजुर्ग को कमरे से खींच पटक मारा

घटना सरगुजा के जशपुर जिले के तपकरा इलाके की

अंकिरा/तपकरा। सरगुजा संभाग के जशपुर जिले के तपकरा वन परिक्षेत्र में शनिवार तड़के एक हाथी ने घर में सो रहे बुजुर्ग को कमरे से सूंड से निकालकर पटक मारा। बताया जाता है कि यह हाथी अपने कुनबे से बिछड़ गया है और अकेले विचरण कर रहा है। घटना की खबर वन विभाग  पुलिस को दी गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक घटना तपकरा वन परिक्षेत्र के सिकिरिया पंचायत अंतर्गत कोमो टोली गांव की है। जहां शनिवार सुबह चार बजे एक हाथी ने जमकर उत्पात मचाया और एक वृद्ध की जान ले ली।

ग्रामीणों के मुताबिक 61 वर्षीय वृद्ध सोनसाय अपने घर में सोया हुआ थातभी बरामदे में मकान के दूसरे हिस्से में हाथी तोड़फोड़ करता हुआ घुस आया। इधर, सोनसाय दूसरे कमरे की ओर भागने का प्रयास कर रहा था। इसी समय हाथी ने सूंढ से वृद्ध को कमरे से खींच लिया और आंगन में लाकर पटक पटककर मार डाला।

हाथी के आने की आहट पाकर ग्रामीणों की नींद खुल चुकी थी। घटना देख पूरे गांव में हड़कंप मच गया और लोग अपने आप को बचाने की जुगत में जुट गए। काफी मशक्कत के बाद हाथी पंचायत क्षेत्र से बाहर निकला। इधर वृद्ध की मौत हो चुकी थी।

घटना की खबर वन विभाग  पुलिस को दी गई है। वहीं, पूरे पंचायत क्षेत्र में शोक की लहर व्याप्त हो गई है।उल्लेखनीय है की जिले में कड़ाके की ठंड पड़ रही है और ऐसे में ग्रामीणों को  सिर्फ ठंड से बचना है बल्कि हाथियों के हमले का खतरा भी उन्हें बना हुआ है।

संबंधित पोस्ट

कलेक्टर बैठक में गैरहाजिर इंजीनियरों को नोटिस

जशपुर एकलव्य सन्ना की 6 छात्राएं जेईई मेन्स क्वालीफाई

जशपुर में विवाहिता से सिपाही ने किया बलात्कार, जुर्म दर्ज

कोरिया पंचायत चुनाव में परिवारवाद ने पकड़ा तूल

छत्तीसगढ़ से भोपाल पहुंचा बब्बर शेर का जोड़ा

नाले में अज्ञात युवक की मिली लाश

शादी के दबाव से तंग आकर युवती को जलाने का आरोपी गिरफ्तार

टोलनाका के उपद्रवियों की सीसीटीवी से पहचान में जुटी पुलिस

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

बस्तर : जब मासूम की इच्छा के सामने पुलिस हुई सरेंडर

बेटे की चाहत में पत्नी को मार डाला

70 की उम्र में 5वीं पास कर सुर्खियों में रहा जशपुर का यह बुजुर्ग अब मांग रहा सपरिवार इच्छामुत्यु