ओडिशा से मप्र ले जा रहे थे प्याज, शक पर पुलिस ने जांचा तो निकला गांजा

लाकडाउन खुलने के बाद ओडिशा से गांजा तस्करी के मामले बढ़े, सवा 4 क्विंटल बरामद

महासमुन्द। महासमुंद जिले के सरायपाली तहसील के ओडिशा सीमा से लगे सिंघोड़ा पुलिस ने 4 क्विंटल से ज्यादा गांजा बरामद किया है। ओडिशा के ये तस्कर प्याज में छिपाकर ला रहे थे। बताया गया कि अब ओडिशा बाहर से प्याज मंगाता है पहली बार ओडिशा से प्याज मपर जा रहा था लिहाजा शक स्वाभाविक था और जब जांच की कई तो मामला सामने आया। पुलिस ने वाहन में सवार दोनों आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि महासमुंद पुलिस ने हाल तीन दिनों में लगातार कार्रवाई कर गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। इसे मिलाकर अलग-अलग घटनाओं में आधा दर्जन से ज्यादा गांजे के साथ पकड़े जा चुके हैं। इन मामलों में  8 गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर 4 क्विंटल 70 किलो कीमती 47 लाख बरामद किया है।

एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि जिले में अब तक की यह सबसे बड़ी कार्यवाही है। उन्होंने पत्रकारों को बताया कि जिले की ओडिशा सरहद से गांजा तस्करी की सूचनाएं लगातार मिल रही थीं। सूचना के आधार पर कल थाना सिंघोड़ा की टीम में नेशनल हाईवे में नाकाबंदी की। इसी दौरान ओडिशा की ओर से आ रही स्वराज माजदा को एक ढाबा के सामने गनियारी पाली के पास रोका गया। वाहन में सवार एमपी के  सागर निवासी सुमोद अहिरवार व विष्णु प्रसाद पटेल से पूछताछ की गई। उन्होंने ओडिशा से प्याज लाने की बात कही। इस पर पुलिस को शक हुआ और वाहन की तलाशी ली। इसमें 14 बोरियों में गांजा भरा हुआ मिला। आरोपियों ने बताया कि वे इसे मध्यप्रदेश ले जा रहे थे। आरोपियों के पास से 4 क्विटल 20 किलो गांजा बरामद किया गया।

इसी तरह सरायपाली के बैतारी में कार सवार सेवक मालिक, रविंद्र दीप, विनोद मलिक व करेंद्र मलिक के पास से 40 किलो गांजा कीमत 40,0000 बरामद किया गया। सरायपाली थाना के ही एक मोटरसाइकिल से गांजा ले जाते  मध्यप्रदेश के दो युवकों अंकित वर्मा दीपक पटेल को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से 10 किलो गांजा बरामद किया गया है।

इधर जिले की पिथौरा पुलिस ने गांजा के साथ 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।  ठाकुरदिया खुर्द मार्ग ग्राम जंघोरा के नाकाबंदी दौरान स्कूटी एवं बिना नम्बर मोटर सायकल को रोककर चेक करने पर हेमंत वर्मा शीतला पारा खमतराई रायपुर, घनश्याम कुमार साहू जारा बलौदाबाजार, हरिश कुमार वर्मा गुड़ीपारा खमतराई रायपुर के कब्जे से 2 किलो 700 ग्राम गांजा बरामद किया गया। गांजा समेत घटना में प्रयुक्त वाहन स्कूटी एवं बिना नम्बर मोटर सायकल  को जब्त किया गया। आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया है ।