Big News : PLGA सप्ताह शुरु, बस्तर में 2 से 8 दिसंबर तक हाई अलर्ट

नक्सलियों ने 8 दिसंबर को बुलाया भारत बंद

जगदलपुर। माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता अभय की ओर से PLGA सप्ताह मनाने जारी हुए प्रेस नोट के बाद बस्तर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 2 से 8 दिसंबर तक हर साल माओवादी पीएलजीए सप्ताह मनाते है। इसी के तहत 6 और 7 दिसंबर को नक्सली अयोध्या पर हाल ही में आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की खिलाफत करते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे, जबकि 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। माओवादियों के आह्वान को ध्यान में रखते हुए किरंदुल-कोत्तवलसा रेलमार्ग पर ऐहतियात बरतते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा, हालांकि ईको रेलवे मुख्यालय ने अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया है।
रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक इस बार भी नक्सली 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मना रहे है। ईको रेलवे के मंडल और जोन मुख्यालय के सीनियर अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए है और इस बात की संभावना बताई जा रही है कि इस अवधि में नाईट मूवमेंट के साथ दक्षिण बस्तर के उपद्रवग्रस्त इलाकों में यात्री और मालवाहक ट्रेनों के परिचालन में आंशिक फेरबदल हो सकता है। ज्ञात रहे कि केके रेललाइन के जरिए रेलवे लौह अयस्क का परिवहन विशाखापट्टनम तक करता है। इससे पहले भी कई मर्तबे हथियारबंद नक्सली रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचा चुके है। यही वजह है कि नक्सलियों के इस तरह के आयोजनों के दौरान ईको रेलवे सतर्कता बरतता है।

मुखबिर करेंगे रेकी-आईजी
बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों व्दारा 2 दिसंबर से पीपुल्स लिवरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह मनाए जाने को लेकर ऐहतियात के तौर पर संभाग में हाई अलर्ट जारी किया गया है। राउंड-द-क्लाक सिक्योरिटी के अलावा स्पेशल गश्त तेज कर दी गई है। नक्सल गतिविधियों की रेकी करने के लिए मुखबिरों को आधुनिक संसाधन से लैस किया गया है, ताकि वे पल-पल की खबर दे सकें। अंदरुनी इलाकों के सभी थाना प्रभारी वन-टू-वन सिस्टम के तहत् सीनियर ऑफिसर के संपर्क में रहेंगे। प्रभावित क्षेत्रों में कड़ी नाकेबंदी का निर्देश दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

घुटनों के बल चलकर दंतेश्वरी मंदिर पहुंचे स्वास्थ्य कर्मी, नौकरी बचाने लगाई गुहार

बस्तर के कांकेर में नक्सल मुठभेड़, बम- अन्य सामान बरामद

बस्तर : पत्रकार के खिलाफ एफआईआर को लेकर पत्रकारों ने कमिश्नर-कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बस्तर : जनताना सरकार का अध्यक्ष और एलओएस सदस्य गिरफ्तार

बस्तर के नारायणपुर में CAF कमांडर की जवानों पर फायरिंग, 2 की मौत, 1 जख्मी

बस्तरः पुणे से लौटा मजदूर कोरोना संक्रमित, कोविड अस्पताल में भर्ती 

बस्तरः जगदलपुर में कोरोना की दस्तक, मिला पहला पॉजिटिव

बस्तरः कांकेर में कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर पॉजिटिव

बस्तर : भाजपा नेता को मिला धमकी भरा पत्र, लिखा “तेरा अंत होने वाला है” 

नक्सल प्रभावित क्षेत्र में ऑनलाईन क्लासेस, 61 हजार बच्चे कर रहे पढ़ाई

इंसास रायफल से चली गोली जवान के गले में अटकी, हालत गंभीर…

Breaking News : दंतेवाड़ा में 4 IED बरामद, पेट्रोल बम भी मिले