Big News : PLGA सप्ताह शुरु, बस्तर में 2 से 8 दिसंबर तक हाई अलर्ट

नक्सलियों ने 8 दिसंबर को बुलाया भारत बंद

जगदलपुर। माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के प्रवक्ता अभय की ओर से PLGA सप्ताह मनाने जारी हुए प्रेस नोट के बाद बस्तर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। 2 से 8 दिसंबर तक हर साल माओवादी पीएलजीए सप्ताह मनाते है। इसी के तहत 6 और 7 दिसंबर को नक्सली अयोध्या पर हाल ही में आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय की खिलाफत करते हुए विरोध प्रदर्शन करेंगे, जबकि 8 दिसंबर को भारत बंद का आह्वान किया गया है। माओवादियों के आह्वान को ध्यान में रखते हुए किरंदुल-कोत्तवलसा रेलमार्ग पर ऐहतियात बरतते हुए ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा, हालांकि ईको रेलवे मुख्यालय ने अब तक कोई आदेश जारी नहीं किया है।
रेलवे सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक वार्षिक कैलेंडर के मुताबिक इस बार भी नक्सली 2 से 8 दिसंबर तक पीएलजीए सप्ताह मना रहे है। ईको रेलवे के मंडल और जोन मुख्यालय के सीनियर अधिकारी हालात पर नजर बनाए हुए है और इस बात की संभावना बताई जा रही है कि इस अवधि में नाईट मूवमेंट के साथ दक्षिण बस्तर के उपद्रवग्रस्त इलाकों में यात्री और मालवाहक ट्रेनों के परिचालन में आंशिक फेरबदल हो सकता है। ज्ञात रहे कि केके रेललाइन के जरिए रेलवे लौह अयस्क का परिवहन विशाखापट्टनम तक करता है। इससे पहले भी कई मर्तबे हथियारबंद नक्सली रेलवे संपत्ति को नुकसान पहुंचा चुके है। यही वजह है कि नक्सलियों के इस तरह के आयोजनों के दौरान ईको रेलवे सतर्कता बरतता है।

मुखबिर करेंगे रेकी-आईजी
बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने बताया कि नक्सलियों व्दारा 2 दिसंबर से पीपुल्स लिवरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह मनाए जाने को लेकर ऐहतियात के तौर पर संभाग में हाई अलर्ट जारी किया गया है। राउंड-द-क्लाक सिक्योरिटी के अलावा स्पेशल गश्त तेज कर दी गई है। नक्सल गतिविधियों की रेकी करने के लिए मुखबिरों को आधुनिक संसाधन से लैस किया गया है, ताकि वे पल-पल की खबर दे सकें। अंदरुनी इलाकों के सभी थाना प्रभारी वन-टू-वन सिस्टम के तहत् सीनियर ऑफिसर के संपर्क में रहेंगे। प्रभावित क्षेत्रों में कड़ी नाकेबंदी का निर्देश दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

बस्तर के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया रक्तदान

बस्तर में ग्रामीणों ने छक के पिया लांदा, दर्जन भर से अधिक बीमार

इन बस्तरियों ने अपना रास्ता खुद बना लिया…

जशपुर से सटे झारखंड में नक्सल हत्या !

बस्तर में पंचायत चुनाव में लगा जवान आया प्रेशर बम की चपेट में, जख्मी

बस्तर : जब मासूम की इच्छा के सामने पुलिस हुई सरेंडर

बस्तर में नक्सलियों ने 4 वाहनें फूंकीं

मध्य प्रदेश के 4 गांजा तस्कर, बस्तर में सपड़ाए

कांकेर की अगवा बालिका तेलंगाना से बरामद , आरोपी गिरफ्तार

भानुप्रतापपुर के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष पर हमला

बस्तर-बीजापुर में नक्सलियों का उत्पात, नौ गाड़ियां फूंकीं

सुकमा में 10 किलो का आईईडी बरामद, जवानों ने किया निष्क्रिय