कवर्धा लूट में मिली 24 घंटे में पुलिस को सफलता,तीन आरोपी गिरफ्तार

दो आरोपी अभी भी फरार,लुटे गए 50 लाख मिले

कवर्धा | कवर्धा मुंगेली रोड पर गुरुवार को हुए 71 लाख रुपए लूट के आरोपियों को कवर्धा पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस इन लूटेरों को पकड़ने के लिए कवर्धा से सटे जिलों में कड़ी नाकेबंदी की थी जिसका ही परिणाम आज पुलिस को मिला।

दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा के नेतृत्व में जिले की पुलिस टीम सर्चिंग में जुटी हुई थी। पुलिस ने शुक्रवार सुबह लूट के तीन आरोपियों को धार दबोचा। लूटी गयी रकम 71 लाख में से फिलहाल आरोपियों से 50 लाख ही मिले हैं। आरोपियों ने लूट के 50 लख रुपये ग्राम कंझेटा के एक दुकान में रखे थे। जिनसे ये रुपए जब्त किए गए हैं। आरोपियों से कड़ी पूछताछ में पता चला है की और भी दो आरोपी इस घटना में शामिल थे जो अभी फरार हैं। पुलिस अब इन दो फरार आरोपियों को तलाश रही है। जिनके पास से सेष 21 लाख रुपये मिलने की संभावना है।

ऐसे हुई थी लूट
गौरतलब है की गुरुवार सुबह कवर्धा जिले के ग्राम नेवारी स्थित राइस मिल के संचालक मुन्ना अग्रवाल के मुंशी पारस यादव और मनोज कश्यप दुपहिया वाहन से 71 लाख रुपए लेकर कुंडा मार्ग होते ही बिलासपुर जा रहे थे। यह राशि बिलासपुर के राईस मिलर्स को देना बताया गया है। ग्राम जंगलपुर के पास आरोपियों ने मुंशी का पीछा किया और कुछ दूर जाकर ये आरोपी जो नकाबपोश थे इन्होने देशी कट्टा दिखाकर गाड़ी रोक दी। बाइक के रुकते ही लुटेरे ने दोनों कर्मचारियों के आंखों पर लाल मिर्च पावडर डाल दिया और मौके का फायदा उठाकर नोटों से भरा बैग लेकर फरारा हो गए थे।