आयकर छापे में फिर निकला राजनीतिक बदलापुर का जिन्न,CM भूपेश गए दिल्ली

दागदारों को बचा रही सरकार-भाजपा

रायपुर | राजधानी में पिछले दो दिनो से लगातार आयकर छापे की धमक से जकतनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई है। अब तक आयकर विभाग के दायरे में करीब 14 रसूखदारों के नाम है। जिनके कई ठीकानो पर आयकर की जांच भी जारी है। जिनमे रायपुर महापौर एजाज ढेबर,पूर्व चीफ सिकरेट्री और रेरा के अध्यक्ष विवेक ढांढ, आईएएस अनिल टूटेजा, उनकी पत्नी मिनाक्षी टूटेजा, मुख्यमंत्री की उप सचिव सौम्या चैरसिया, सीएम के ओएसडी अरूण मरकाम, आबकारी विभाग के ओएसडी अरूणपति त्रिपाठी,शराब व्यापारी अमोलक सिंह भाटिया,होटल व्यवसायी गुरचरण सिंह होरा के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई है और जाँच भी जारी है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक आईटी को अब तक के जांच में करोड़ों के नकद राषि,जेवरात सहित कई अहम दसतावेज हाथ लगे हैं जो रसूखदारों के गले की हड्डी बन सकती है।

छापे ने लिया राजनितिक मोड़
इधर राजधानी में धड़ाधड़ पड़ रहे आयकर छापे से राजनीतिक भूचाल आ चुका है। सड़क से लेकर सदन तक में आयकर दबीश का मामला गरमा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने कैबिनेट मंत्रियों के साथ आनन फानन मे बैठक कर राज्यपाल से भी केंद्र सरकार की शिकायत की है। जिसमे राजयपाल अनुसुइया उइके ने केंद्र से बात करने का आश्वासन दिया है। वही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सी पूरी प्रक्रिया को बदलापुर करार दे रहे हैं। उनका साफ़ कहना है की राज्य सरकार की सफलता मोदी सरकार को पांच नहीं रही है। यही कारण है कि आयकर विभाग ने बिना जानकारी राज्य सरकार को दिए ये प्रक्रिया आरम्भ कर दिया है,जो कतई सही नहीं है।

सीएम हुए दिल्ली रवाना
आज होने वाली भूपेश कैबिनेट की बैठक को दूसरी बार रद्द किया गया है। आज की बैठक में आगामी बजट पर मुहर लग्न था। लेकिन आयकर की दबिश की शिकायत दिल्ली दरबार तक पहुंचने मुखयमंती भूपेश सहित उनके मंत्रिमंडल के साथी भी आज ही दिल्ली रवाना हो गए हैं। मुख्यमंत्री दिल्ली में पार्टी आलाकमान समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात कर राज्य के ताजा हालात से उन्हें अवगत कराएंगे। हो सकता है की की शिकायत राष्ट्रपति तक भी पहुंचे। हलाकि ये तो कांग्रेस के अंतरिम राष्ट्रिय अध्यक्ष सोनिया गाँधी निर्णय लेंगी। सीएम भूपेश और उनके साथी आज देर रात या कल सुबह रायपुर लौटकर बजट पर कैबिनेट बैठक लेंगे। क्योकि बजट विधानसभा में 3 मार्च को पेश होना है।

दागदारों को बचा रही है सरकार-भाजपा
इधर सीएम भूपेश द्वारा आईटी करवाई को बदलापुर कहना भाजपा को रास नही आया है। भाजपा सिधे तौर पर आयकर दबीश को एक रूटीन प्रक्रिया बता रही है। साथ ही दागदारों को भूपेश सरकार द्वारा बचाए जाने का आरोप भी लगा रही है। भाजपा प्रवक्ता गौरीषंकर श्रीवास ने कहा कि कांग्रेस द्वारा आयकर कार्यालय का घेराव करना अनुचित है। बदलापुर की बात कही नहीं बल्कि लगाता है पुरी दाल ही काली है,इसलिए सरकार लीपापोती करने मे जुट गई है।

संबंधित पोस्ट

कोरोना संघर्ष के बीच विश्व ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य दिवस

सीएम भूपेश ने केन्द्रीय खाद्य मंत्री को लिखा पत्र, चावल देने जताई इच्छा…

सीएम भूपेश बघेल ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखा पत्र

रायपुर नगर निगम की फूड सप्लाई सेल जरुरत मंदो तक पहुंचाया भोजन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चैत्र नवरात्रि पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं

Border Seal : राजधानी रायपुर की सीमाओं को किया गया पूरी तरह सील

शहीद जवानों को मुख्यमंत्री भूपेश सहित मंत्रियों,अधिकारीयों ने दी श्रद्धांजलि

अबूझमाड़, ओरछा, उसूर और कोंटा के दुर्गम गांवों तक पहुंचा मलेरिया का इलाज

Holi 2020 : राज्यपाल अनुसुईया उइके और सीएम भूपेश ने दी शुभकामनाएं

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी सचिवों और कलेक्टरों को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ विधानसभा में रखा गया आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट,कल होगा बजट पेश

छत्तीसगढ़ में आयकर का छापा, राजनीतिक फंडिंग का कॉकस – डॉ. लखन चौधरी