कुरुद में भाजपा तो भखारा में कांग्रेस बेदखल

मगरलोड मेँ कांग्रेस ने दावा बरकरार रखा

कुरूद। इस बार कुरूद की जनता ने दो दशक से नगर में राज कर रही भाजपा को पूरी तरह नाकार दिया। कांग्रेस को एकतरफा 12 सीटों पर जीत मिली, जबकि 2 वार्डों में निर्दलीय और 1 में ही भाजपा अपना खाता खोल पाई। कुरूद विधानसभा अंतर्गत भखारा नगर पंचायत में ठीक इसके उल्टे परिणाम आए। जहां कांग्रेस को नगर सत्ता से बेदखल कर वहां के लोगों ने भाजपा को पहली बार नगर पंचायत की चाबी सौंपी है। पास ही के निकाय मगरलोड में कांग्रेस अपनी सत्ता बरकरार रखने में सफल रही।

गौरतलब है कि नगर पंचायत कुरूद में 15 वार्डो के लिए33 उम्मीदवारों ने अपनी किस्मत आजमाई थी। 12 वार्डो में कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशियों ने जीत दर्ज कर 20 साल से काबिज भाजपा को बूरी तरह परास्त कर दिया। कुरूद में भाजपा का वायनाड कहे जाने वाला वार्ड क्रं. 5 में भानु चन्द्राकर जीत दर्ज कर पाये। 2 वार्डो में निर्दलीय जीतें। घोषित परिणाम के अनुसार वार्ड क्रं 1 में कांग्रेस प्रत्याशी राजकुमार अग्रवाल ने भाजपा के कोमल साहू को 30 मतो से पराजित किया। इसी प्रकार वार्ड क्रं. 2 में डुमेश्वर साहू ने बलराम साहू को 282 मत, वार्ड क्रं. 3 सुचिता अग्रवाल ने भुनेश्वरी यादव को 34 मत, वार्ड क्रं. 4 रोशन जांगड़े ने ओमप्रकाश बघेल को 134 मत, वार्ड क्रं.5 में भाजपा के भानु चन्द्राकर ने कांग्रेस के बसंत बैस को 150 मत, वार्ड कं्र. 6 में हुए त्रिकोणीय मुकाबला के चलते निर्दलीय राघवेन्द्र सोनी ने अपनें निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा सत्यप्रकाश सिन्हा को 41 मतो से हराया, यहां कांग्रेस के रमेश सिन्हा तीसरें नम्बर पर रहे। इसी तरह वार्ड क्रं. 7 में निर्दलीय रजत चन्द्राकर ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी भाजपा के दीपक गांधी को 140 वोटो से पराजीत किया। यहां भी कांग्रेस के हितेन्द्र केला तीसरे स्थान पर रहें। वार्ड क्रं. 8 में कांग्रेस के संजय तपन चन्द्राकर ने सर्वाधिक 300 मतो के अंतर से जीत दर्ज कर भाजपा के कृष्णकुमार साहू को मात दी। इसी प्रकार वार्ड क्रं. 9 में कांग्रेस के ओमेन्द्र साहू ने गीता देवांगन को, वार्ड क्रं.10 में तोकेश्वरी साहू ने माहेश्वरी साहू को, वार्ड क्रं.11 में चुम्मन दीवान ने रामेश्वर ध्रुव को, वार्ड क्रं. 12 में राखी तपन चन्द्राकर ने डोमेश्वरी बैस को, वार्ड क्रं13 में देवव्रत साहू ने विनोद चन्द्राकर को, वार्ड क्रं.14 में मंजू प्रमोद साहू ने गीतेश्वरी देवांगन को और वार्ड क्रं. 15 में कांग्रेस के मनीष साहू ने भाजपा के प्रकाश चन्द्राकर को पराजित किया।

इसी तरह कुरूद विधानसभा क्षेत्र अतंर्गत नगर पंचायत भखारा-भठेली की जनता ने बदलाव की बयार में बहते हुए कांग्रेस को सत्ता से बेदखल कर भाजपा को नगर का राज-पाट सौंपा है। यहां की 15 वार्डो में से 13 में कमल खिला, 1 में निर्दलीय और 1 वार्ड में ही कांग्रेस जीत पाई। मगरलोड में कांग्रेस को 8 सीटो पर जीत मिली। भाजपा 4 और 3 सीटो पर निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की।

संबंधित पोस्ट

आप ने भाजपा से पूछा, आपका मुख्यमंत्री उम्मीदवार कौन है?

संविधान को पाठ्यक्रम में शामिल करने पर 3 महीने में फैसला ले केंद्र : सुप्रीम कोर्ट

अजय देवगन की फिल्म ‘तानाजी’ हरियाणा में हुई टैक्स फ्री

दिल्ली चुनाव : जजपा को 4-5 सीटें दे सकती है भाजपा

महंगाई को लेकर प्रियंका का मोदी सरकार पर वार

भानुप्रतापपुर के पूर्व भाजपा मंडल अध्यक्ष पर हमला

भाजपा के हनी ट्रैप में 52, 72, 000

केरल में 1 लाख लोग इस तरह करेंगे शाह का स्वागत 

बिलासपुर : भाजपा ने मैदान छोड़ा, रामशरण निर्विरोध मेयर

अब कमलनाथ सरकार बनाएगी श्रीलंका में सीता मंदिर, मंत्री रवाना

पाकिस्तान में गुरुद्वारा ननकाना साहिब पर हमला

जशपुर नगर पालिका परिषद में भाजपा की भारी जीत