महासमुंद के एक जंगली भालू को तेल पीने की लत

रसोईघर पर लगाता है सेंध, परेशान है गांव बकमा

महासमुंद। लाकडाउन के इन दिनों में गटका, तंबाकू बीड़ी सिगरेट गुड़ाखू जैसे नशे की लत के लिए कायदे तोड़ता इंसान पुलिस की मार खाकर भी इसे हासिल करने के लिए लगा हआ है। अगर ऐसा कुछ लत जंगली जानवरों को लग जाए तो…। बस ऐसा ही एक बड़ा रोचक मामला सामने आया है, बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम बकमा में।

दरअसल इस गांव को भालू की एक लत ने परेशान कर दिया है। इसका सीधा हमला रसोईघर है, वह यहां आकर वह किसी को नुकसान नहीं करता बस घर में रखा खाने का तेल पीकर चुपचाप लौट जाता है। ग्रामीणों का कहना है कि यह तीसरी बार है जब किसी की रसोई में इस तरह हुआ है।

महासमुंद जिले के बागबाहरा ब्लॉक के ग्राम बकमा में पिछले कुछ दिनों से एक भालू घरों की रसोई में सेंध लगा रहा है। शनिवार-रविवार की दरम्यानी रात एक बार फिर गांव के बीच बस्ती में स्थित छबीराम यादव के घर में यह भालू घुसा और रसोई में रखे तेल टिन को तोड़कर उसमें से सारा तेल पी गया।

       ग्रामीणों का कहना है कि ऐसा नहीं है कि यह पहली बार हआ है। यह तीसरी बार है जब भालू ने इस घर की रसोई में दाखिल हुआ। ग्रामीणों का कहना था कि बीते कुछ दिन पहले गांव के ही जोगीराम यादव, तामेश्वर पटेल, गणेश चक्रधारी के घर में घुसकर रसोई से तेल को चट कर चुका है।

ग्रामीणों की मानें तो कोटरीपानी के पास एक भालू का दल है, जो टोगोंपानी, भुजियापारा और बकमा के घरों में आए दिन घुसता है। जहां पर लोगों को किसी तरह का नुकसान नहीं पहुंचाता। वह सिर्फ रसोईघर में पहुंचकर तेल को पी जाता है।

बकमा निवासी छबिराम यादव ने बताया कि रात को बार-बार भालू आने के डर में दरवाजे को अच्छे से बंद करने के साथ उसमें लोहे का राड भी लगाया था। लेकिन भालू दरवाजा तोड़कर दाखिल कर गया। वहां रखा खाने के तेल को पी लिया। रसोई में मौजूद अन्य खाद्य सामग्रियों को छुआ तक नहीं।

ग्रामीणों के अनुसार जिस समय भालू घर में घुसा उस वक्त सभी परिजन बरामदे में सोए हुए थे। जिन्हें किसी प्रकार का नुकसान इस भालू ने नहीं पहुंचाया।

बता दें कि महासमुंद के बागबाहरा ब्लाक में ही चंडी मंदिर है जहां भालू नियमित तौर पर आते हैं। देश टीवी ने “चंडी मंदिर : लॉक डाउन ने जंगली जानवरों को भी बदल कर रख दिया शीर्षक से एक पोस्ट पहले ही कर चुका है कि किस तरह लाकडाउन का असर जंगली जानवरों पर भी देखने को मिल रहा है।

संबंधित पोस्ट

महासमुंद जिले के हर ब्लॉक में 100 बिस्तर कोविड केयर सेन्टर

महासमुंद: घर घुसकर महिला की गला रेतकर हत्या

महासमुंद की महिला समूह के बनाये फूलों से हर्बल गुलाल में खुशबू भी

देशव्यापी चक्का जाम को महासमुंद के किसानों का मिला समर्थन

महासमुंद : होटल में सेक्स रैकेट , गिरफ्तार ग्राहकों में भाजपा नेता भी

महासमुंद: खरीदी केंद्र बदलने से नाराज किसानों ने ताला जड़ा, अफसर बंधक  

महासमुंद : फिर दीगर राज्यों को जा रहे 200 मजदूर गाँव लौटाए जा रहे

महासमुंद जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में 3 बाइक सवार की मौत

महासमुंद: ट्रक में चेम्बर बनाकर और लग्जरी कार से शराब की तस्करी, 7 गिरफ्तार  

महासमुंद : खेत में काम कर रहे किसान को हाथी ने पटक मारा

महासमुंद: पिथौरा ईंट व्यवसायी के घर कट्टे के बल पर लूट की कोशिश, 1 गिरफ्तार

महासमुंद : सेंधमारी-चोरी के चार आरोपी गिरफ्तार, सामान बरामद