पिथौरा में ग्राहक तलाश करता युवक हीरों के साथ गिरफ्तार

ग्राम टेका के पास एक युवक के  हीरों की  बिक्री हेतु ग्राहक तलाशने की सूचना के बाद दबिश

रजिंदर खनूजा, पिथौरा|हासमुंद जिले के पिथौरा थाना इलाके के टेका में पुलिस ने हीरों को बेचने के लिए ग्राहक तलाश करते एक युवक को गिरफ्तार किया|   400 नग वजनी 09.560 ग्राम कीमत करीबन  दस लाख रूपये को जब्त किया गया।

मुखबिर से मिली सूचना के बाद पिथौरा थाना इलाके के ग्राम टेका के पास एक युवक के  हीरों की  बिक्री करने हेतु ग्राहक तलाशने की सूचना के बाद पुलिस अधीक्षक द्वारा सायबर सेल महासमुन्द तथा थाना पिथौरा पुलिस की टीम को कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया।

जिस पर संयुक्त टीम के द्वारा मुखबिर के निशानदेही पर नगर से 5 किलोमीटर दूर शिवा आईटीआई नेशनल हाईवें 53 के पास ग्राम टेका पहुचे जहा एक संदिग्ध व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा जिसे दौडाकर पकडा गया।

पूछताछ करने पर वह अपना नाम भारत भोई पिता पतिराम भोई निवासी टेका थाना पिथौरा, महासमुन्द का रहने वाला बताया। जिससे पूछताछ करने पर गोल मोल जवाब देता रहा।

उक्त संदिग्ध व्यक्ति की तलाशी लेने पर भारत भोई के पैन्ट के जेब से एक सफेद पोलिथीन में रखे निला रंग के प्लास्टिक पोलिथीन में गुलाबी रंग के कागज से लिपटा बहुमूल्य खनिज रत्न हीरा मिला। जिसके संबंध में कोई दस्तावेज नही होने पर उक्त 400 नग हीरों  वजनी 09.560 ग्राम कीमति करीबन 10,00,000/- (दस लाख) रूपये को जब्त  किया गया।

महासमुन्द जिले में पूर्व में भी हीरा तस्करी पर कार्यवाही की जा चुकी है। बताया जा रहा है कि इस प्रकार का हीरा गरियाबंद जिले के देवभोग क्षेत्र के पायलीखण्ड खदान से उत्खनन में  मिलता है जिसे चोरी कर लोगों द्वारा बेचा जाता है। जिसकी मुम्बई व सूरत के मार्केट में बहुत डिमाड होती है और इसे तराशने के बाद इसकी कीमत और भी कई गुना कीमत बढ जाती है। आरोपी के विरूध्द थाना पिथौरा में धारा 41 (1़4) जौ.फौ., 379 भादवि के तहत् कार्यवाही की गई है।

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के मार्गदर्शन में अति पुलिस अधीक्षक श्रीमती मेघा टेम्भुरकर साहू एवं अनु0अधिकारी (पु) पिथौरा पुपलेश पात्रे के निर्देशन में थाना प्रभारी पिथौरा केशव राम कोसले, सायबर सेल प्रभारी उप निरीक्षक संजय राजपूत सहित पिथौरा पुलिस बल द्वारा की गई।

संबंधित पोस्ट

टूलकिट मामले में बेंगलुरु में क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि गिरफ्तार

लाल किला हिंसा मामले में वांछित फरार दीप सिद्धू गिरफ्तार

सगाई टालने अपनी प्रेमिका के भाई को मार डाला, गिरफ्तार

पोर्न वीडियो बनाने वाली ‘गंदी बात’ एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ गिरफ्तार

बेमेतरा: मामूली विवाद पर पिता की हत्या कर दी, गिरफ्तार

ओडिशा के खरियाररोड के दुकानों में काम करने वाले युवकों का लूट गिरोह , गिरफ्तार

पिथौरा में कोरोना वैक्सीन का पहला टीका स्वास्थ्य कर्मी किरण-उमेश को

ओडिशा से एक क्विंटल गांजा लाते दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

पत्नी की बहन से इश्क इस कदर कि पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार

मदहोश बेटे ने पिता की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी, गिरफ्तार

बीजापुर में इनामी नक्सली जनताना सरकार अध्यक्ष गिरफ्तार

आरोपी पूर्व सरपंच ने अफसरों–ग्रामीणों को कैद कर की जलाने की कोशिश, गिरफ्तार