आरोपी पूर्व सरपंच ने अफसरों–ग्रामीणों को कैद कर की जलाने की कोशिश, गिरफ्तार

कसीबाहरा में किये गये शौचालय व अन्य कार्य में गड़बड़ी की जांच करने पहुंची थी अफसरों की टीम

रजिंदर खनूजा, पिथौरा| महासमुंद जिले के  पिथौरा विकासखण्ड के कसाहीबहरा में एक ग्रामीण ने जाँच अधिकारियो और ग्रामीणों को पंचायत भवन में कैद कर पेट्रोल छिडक आग लगा जलने की कोशिश की| पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है|

प्रत्यक्षदर्शी ग्रामीणों के अनुसार कसीबाहरा पूर्व सरपंच  द्वारा किये गये शौचालय व अन्य कार्य में 10 लाख की गड़बड़ी की जांच करने पहुंची अफसरों की टीम ने पूर्व सरपंच जयराम पटेल को पंचायत भवन में बयान हेतु  बुलाया था|

करीब 1 घंटा विलम्ब से आये जयराम ने, जांच टीम सहित बयान देने आये कोई आधा सैकड़ा ग्रामीणों को पंचायत भवन में बन्द कर बाहरी गेट में ताला लगा दिया।

इसके बाद जयराम  पंचायत भवन में पेट्रोल डाल कर ग्रामीणों सहित जांच दल को जलाने की नीयत से बढ़ रहा था। आरोपी आग लगने वाला था कि अक्षय यादव नामक ग्रामीण अरोपी से भिड़ गया|उससे पेट्रोल और माचिस छीन ली।

पंचायत भवन में बैठे जांच दल एवम  ग्रामीणों ने तत्काल डायल 112 में काल किया। कॉल करने के कुछ ही समय मे पिथौरा पुलिस के उप निरीक्षक मनोरथ जोशी स उ नि प्रकाश नागरची,प्र आ मनोज मानिकपुरी एवम आ घनश्याम निराला कसाहिबहरा पंचायत भवन पहुचे।

तब तक आरोपी पूर्व सरपंच घटना स्थल से भाग निकला। इसके बाद पुलिस ने ग्राम एवम आसपास तेजी से तलाश करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

ग्रामीण बताते हैं कि घटना 12 बजे दोपहर के आसपास की है।घटना स्थल पर यदि ग्रामीण अक्षय यादव अरोपी जयराम से नहीं उलझता तो आज एक गम्भीर घटना घट सकती थी।

बहरहाल स्थानीय पुलिस आरोपी पूर्व सरपंच जयराम पटेल के विरुद्ध  धारा 342,186,294,506  के तहत मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

इधर पूर्व में आपराधिक प्रकरण दर्ज करने के पहले आरोपी पर प्रतिबंधात्मक धारा के तहत स्थानीय एस डी एम के समक्ष पेश किया गया। जहां से अरोपी को जेल भेजने के आदेश दिए गए है।

जांच टीम में पिथौरा जनपद के अधिकारी आर एल भारती,गौरीशंकर पैंकरा एवम अशोक साहू शामिल थे।

बता दें कि  इस जनपद के एक सरपंच ने आत्मदाह की चेतावनी दी थी| अक्सर नाराज ग्रामीणों द्वारा जाँच दलों के अफसरों को बंधक  बनाने की घटनाएँ सामने आ चुकी हैं| पहली बार यह मामला सामने आया है जिसमे जिन्दा जलने कीभी कोशिश हुई है|

संबंधित पोस्ट

टूलकिट मामले में बेंगलुरु में क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि गिरफ्तार

लाल किला हिंसा मामले में वांछित फरार दीप सिद्धू गिरफ्तार

सगाई टालने अपनी प्रेमिका के भाई को मार डाला, गिरफ्तार

पोर्न वीडियो बनाने वाली ‘गंदी बात’ एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ गिरफ्तार

महासमुंद: सीमा पर नशीली दवाओं की तस्करी करते ओडिशा के दो गिरफ्तार

बेमेतरा: मामूली विवाद पर पिता की हत्या कर दी, गिरफ्तार

ओडिशा के खरियाररोड के दुकानों में काम करने वाले युवकों का लूट गिरोह , गिरफ्तार

ओडिशा से एक क्विंटल गांजा लाते दो अंतर्राज्यीय तस्कर गिरफ्तार

पत्नी की बहन से इश्क इस कदर कि पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार

बदायूं दुष्कर्म कांड का मुख्य आरोपी मंदिर पुजारी गिरफ्तार

मदहोश बेटे ने पिता की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी, गिरफ्तार

पिथौरा में ग्राहक तलाश करता युवक हीरों के साथ गिरफ्तार